April 20, 2024

शहर में बिजली विभाग का छापा 444 घरों की जॉच में 50 प्रकरण अनियमितता के मिले

बिलासपुर । माह फरवरी 2023 के अंतिम 02 सप्ताह में बिजली विभाग की बिलासपुर शहर, बिलासपुर ग्रामीण, कोरबा, रायगढ़, बालोदा बाजार, जॉजगीर-चांपा की 06 सतर्कता दलों द्वारा 444 घरों में की गई जाँच में 50 प्रकरणों में अनियमितता पाई गई जिसमें सीधे बिजली चोरी के 17 प्रकरण है । अर्थात 10 प्रतिशत से भी अधिक घरों में बिजली के अनियमितता पाई गई ।

बिजली विभाग अनुसार गर्मी के मौसम में विद्युत खपत एवं विक्रय का अनुपात अन्य मौसम की तुलना में बढ़ जाता है, जिससे संदेह है कि कुछ लोग कूलर एवं ए०सी०, मीटर से छेड़छाड़ कर या डायरेक्ट कनेक्शन चलाते हैं, इससे विभाग को लाईन लॉस के रूप में करोड़ों रू० का नुकसान होता है, जॉच का यह अभियान आगे भी चलेगा जिसे रात में चलाया जायेगा। बिजली चोरी का थाने में एफ०आई०आर० दर्ज कराया जायेगा एवं चोरों का नाम सार्वजनिक किये जायेंगे । असुविधा, आर्थिक दण्ड एवं सामाजिक बदनामी से बचने हेतु बिजली चोरी नहीं करने की अपील विद्युत विभाग द्वारा गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सत्ताधारी कांग्रेस विधायक के अनुशंसित कार्यों को स्वीकृति न मिलना बिलासपुर के लिए दुर्भाग्य – डॉ उज्वला
Next post अनियमित निर्माण के खिलाफ एक बार फिर कार्रवाई,16 दुकानें सील,नोटिस के बावजूद नहीं ले रहे थे रूचि,निगम कमिश्नर के निर्देश पर की गई कार्रवाई,
error: Content is protected !!