September 28, 2024

लिपिको ने मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन लिपिको के वेतनमान के सुधार की मांग

बिलासपुर .  छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के बेनर तले प्रांतीय निकाय के आह्वाहन पर आज मुख्यमंत्री के नाम वेतन विसंगति दूर करने कलेक्टर बिलासपुर में ज्ञापन सौपा एवं पुष्प गुच्छ देते हुए सहानुभूतिपूर्वक लिपिको के वेतनमान में सुधार हो इसके लिए आग्रह निवेदन किया गया ।

बिलासपुर जिले के कार्यरत लिपिको ने टॉवन हॉल के पास एकत्रित होकर अपने मांग के समर्थन में नारे बाजी करते हुए कलेक्टोरेट बिलासपुर पहुंचे जहां उन्होने कलेक्टर महोदय के प्रतिनिधि से ज्ञापन सौपते हुए चर्चा किये कि लिपिको के वेतनमान के लिए बनी कमेटी से लिपिको को अब तक उम्मीद थी किन्तु आश्वासन के सिवाय कुछ नही मिलने से लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों में निराशा हैं, लिपिको के समान काम करने वाले कर्मचारियो के वेतनमान में सुधार हो गया हैं लिपिक संवर्ग के कर्मचारी वेतनविसंगति दूर होने की प्रतिक्षा में है जब तक लिपिको का वेतनमान में सुधार नही हो जाता है समय समय पर लिपिको का आंदोलन अपनी मांग को पूर्ण कराने हेतु जारी रहेगा।

इस संबंध में सुनील यादव प्रदेश महामंत्री एवं सूर्यप्रकाश कश्यप जिला अध्यक्ष ने बताया कि हम लिपिको के लिए सिर्फ आश्वासन ही मिलते आ रहा हैं हमारी मांग है कि हमारे पदनाम में परिवर्तन करते हुए मंत्रालय की तर्ज पर वेतनमान में सुधार होनी चाहिए। एक प्रदेश है एक कर्मचारी किन्तु वेतनमान व पदनाम में बहुत अंतर हैं जबकि कार्यशैली मैदानी स्तर के कर्मचारियो को अधिक करने होते हैं। इसके बाद भी लिपिक वर्ग के कर्मचारी वर्षों से की पीड़ा से पीड़ीत है। यह आंदोलन का प्रथम चरण था जिसमे भोजनावकाश में ज्ञापन सौपा गया हैं अब आने वाले 30 अगस्त को रायपुर में प्रदेश के लिपिक पदाधिकारीगण व आम लिपिक एकत्रित होकर महापंचायत करेंगे व महापंचायत में जो निर्णय होगा उसके अनुसार की रूपरेखा तय की जावेगी।

आज के ज्ञापन कार्यक्रम को सफल बनाने में बिलासपुर जिले के लिपिक साथी श्री हेंमत बघेल, सुनील नायडू, प्रदीप शर्मा, प्रदीप तिवारी, जितेन्द्र मिश्रा, अशोक मेहता, हितेश वैष्णव, देवेन्द्र पटेल, अजीम खान, मनोज शर्मा, गोपीचंद चौहान, घनश्याम तिवारी, उमेश चक्रधारी, कामता यादव, सागर चौबे, एस.एस.राज, सी.एस. नोर्के, एकादशी पोर्ते, मनोज साहू, मनीष मिश्रा, गहवई, विजय यादव, प्रशांत पाण्डेय, हेंमत शर्मा, पी.एस.सिदार, विजय शुक्ला, अजय निर्मलकर, घनश्याम दुबे, कनहैया मिश्रा, अनिल सिंह, बलराम खुटे, राकेश सूर्यवंशी, मन्नू श्रीवास्तव, राकेश वर्मा, रूपेश जेम्स, सुमंत यादव, संजय नेताम, नेताराम जांगेड़े, अमित डे, राजकुमार शर्मा, श्रीकान्त थवाईत, अर्जुन पाण्डेय, कादर बेग, सुभाष चन्द्र, मिथलेश त्रिवेदी, महिला प्रकोष्ठ से श्रीमती रजनी मेहर, राखी तिवारी, पुष्पा श्रीवास्तव, रामेश्वरी क्षत्रीय, जितु शर्मा, मंजू झलके, मोहिनी पटेल, विनीता राव, पुष्पा साहू, ममता कटेलिहा, के साथ प्रांतीय पदाधिकारी व  जिला के पदाधिकारी साथी लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हिंदू धर्म : चुनौतियां और संभावनाएं पर व्याख्यान 25 को
Next post  मुख्यमंत्री साय से सांसद एवं कवर्धा राजपरिवार की रानी श्रीमती कृति देवी ने की मुलाकात
error: Content is protected !!