October 6, 2024

बहतराई व लिंगियाडीह की 39 छात्राओं को बांटी गई सायकिल, महापौर ने कहा बच्चों के लिए दुर्गम से सुगम होगा घर से स्कूल का रास्ता

बिलासपुर. शासकीय हाई स्कूल लिंगियाडीह में 28 व बहतराई स्कूल  में 11 छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना के तहत सायकल वितरण की गयी। सायकल वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर रामशरण यादव  ने छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा की सरस्वती साइकिल योजना ने प्रदेश में बालिका शिक्षा को एक नया मुकाम दिया है। इस योजना से स्कूलों में बालिकाओं की दर्ज संख्या में काफी वृद्वि हुई है। मजबूत इरादों के साथ बालिकाएं अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रही है।

दुर्गम एवं दूरस्थ इलाकों में निवास करने वाली बालिकाओं के लिए शिक्षा प्राप्त करना चुनौतीपूर्ण एवं कठिनाई भरा होता है। कठिन डगर को इस योजना ने सुगम और आसान बनाया दिया है बच्चो के सपनों को साकार करने की एक नई राह मिली है। महापौर ने कहा शासन की यह कल्याणकारी योजना बालिकाओं के लिए वरदान साबित हो रही है वहीं बालिकाओं में शिक्षा के प्रति लगन एवं उत्साह बढ़ा है। इस अवशर पर सभापति शेख नजीरुद्दीन, एमआईसी सदस्य अजय यादव, मनीष गढेवल, सीताराम जयसवाल, स्कूल प्राचार्य सहित स्कूल के शिक्षक,छात्र-छात्राएं व क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

मूलक पेंशन योजनान्तर्गत 8 हितग्राहियों को कार्ड का किया वितरण
महापौर ने ज़ोन क्रमांक 04 में मूलक पेंशन योजनान्तर्गत पात्र 8 हितग्राहियों को पेंशन कार्ड वितरण किया गया। महापौर ने कहा कि योजना का लाभ सभी को मिल सके इसके लिए पत्र हितग्राहियों की सूची तैयार कर उन्हें योजनाओं का लाभ पार्षद और जनप्रतिनिधि उपलब्ध कराए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post ITI की मुख्य परीक्षा से वंचित 300 छात्रों को अवसर देने की मांग सासंद ने कौशल विकास मंत्री से की
Next post स्तुति महिला मंडल द्वारा अमिता श्रीवास एवं संगीता पाण्डेय का सम्मान
error: Content is protected !!