September 29, 2024

जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये एक चीज, किस्‍मत बदलने में नहीं लगेगी देर


नई दिल्‍ली. भाद्रपद महीने के कृष्‍ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्‍माष्‍टमी मनाई जाती है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. इस बार 30 अगस्‍त को जन्‍माष्‍टमी (Janmashtami 2021) मनाई जाएगी. इस दिन व्रत रखते हैं, पूजा करते हैं, मध्‍य रात्रि में भगवान का जन्‍मोत्‍सव मनाते हैं और उनके लिए पालना सजाते हैं. कहते हैं कि इस दिन व्रत करने से भगवान श्रीकृष्‍ण नि:संतान दंपत्तियों (Childless Couples) को संतान सुख देते हैं. इसके अलावा भी भगवान श्रीकृष्‍ण कई मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इसके लिए कुछ उपाय (Remedy) बताए गए हैं.

जिंदगी को खुशियों से भर देंगे ये उपाय 

पैसों की तंगी दूर करने का उपाय: ऐसे लोग जो पैसे की तंगी से परेशान हें, यदि वे जन्‍माष्‍टमी के दिन अपने घर पर गाय और बछड़े की मूर्ति ले आएं तो धीरे-धीरे उनकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी. यह उपाय संतान प्राप्ति के लिए भी कारगर है.

श्रीकृष्‍ण की कपा पाने का उपाय: यदि जन्‍माष्‍टमी के दिन भगवान कृष्ण को परिजात के फूल चढ़ाए जाएं तो वे बहुत प्रसन्‍न होते हैं और सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. इसके अलावा बाल गोपाल का शंख में दूध भरकर अभिषेक करने और मोर पंख अर्पित करने से भी भगवान बहुत प्रसन्‍न होते हैं.

समृद्धि पाने का उपाय: यदि आप अपनी जिंदगी में तमाम सुख-सुविधाएं पाना चाहते हैं तो जन्‍माष्‍टमी के दिन कृष्ण जी को चांदी की बांसुरी अर्पित करें और फिर पूजा के बाद इसे अपनी तिजोरी में या पर्स में रख लें. इससे आपके दिन बदल जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हाथ की ये रेखाएं देती हैं पैसे की तंगी और नुकसान का संकेत, समय रहते कर लें उपाय
Next post कोहली के बयान से हर कोई हैरान, तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को ही दे दी ये वॉर्निंग
error: Content is protected !!