September 28, 2024

खरीद रहे हैं नया iPhone तो पहले करें ये जरूरी काम, फोन चलाना होगा और भी आसान

नई दिल्ली. स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की बात करें तो पहले कुछ नामों में एप्पल (Apple) का नाम जरूर लिया जाएगा. एप्पल ने कुछ महीने पहले अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन का लेटेस्ट मॉडल, iPhone 13 को चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. अगर आपने हाल ही में iPhone 13 या फिर iPhone 13 Pro खरीदा है या फिर खरीदने जा रहे हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ हाई. हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका आपको इस फोन को खरीदने के बाद पालन करना चाहिए..

सबसे पहले एप्पल अकाउंट बनाएं

अगर आप पहली बार iPhone खरीद रहे हैं तो सबसे जरूरी है कि आप अपनी एप्पल आइडी तैयार करें यानी एप्पल अकाउंट बनाएं. इससे आप अपने फोन की सारी मीडिया को सिंक कर पाएंगे और साथ ही, ऐप्स, गेम्स आदि भी खरीद पाएंगे. जैसे ही आप अपना iPhone ऑन करेंगे, आपसे एप्पल आइडी को फीड करने या फिर एप्पल आइडी बनाने का ऑप्शन दिया जाएगा. एप्पल आइडी बनाने के लिए बस आपको अपना ईमेल एड्रेस डालना होता है और फिर इन्स्ट्रक्शन्स को फॉलो करके आप भी अपने एप्पल आइडी तैयार कर सकते हैं.

अपने iPhone को सेटअप करें

iPhone को सेटअप करने के लिए सबसे पहले अपने पहन के लिए एक ऐसी भाषा को चुनें जिससे आप कम्फर्टेबल हों. फिर आने वाले पॉपअप्स को फॉलो करें और एप्पल आइडी और पासवर्ड डालें. इसके बाद, नये iPhone पर टच आइडी या फिर फेस आइडी सेट करें रेस्टोर करने के ऑप्शन पर यस या नो का चुनाव करें, टर्म्स एंड कन्डिशन्स पर एग्री करें और इस तरह अपने फोन को इस्तेमाल करें.

फोन की होम या लॉक स्क्रीन को अपने हिसाब से तैयार करें

जब आपका iPhone सेटअप हो जाए उसके बाद आप फोन की सेटिंग्स में जाकर फोन के होम स्क्रीन और लॉक स्क्रीन वॉलपेपर को अपनी पसंद से सिलेक्ट करें और अपनी मर्जी की तस्वीरें या पोस्टर्स का इस्तेमाल करें. साथ ही, वॉलपेपर के साथ-साथ आप अपने फोन की मैसेज टोन और रिंगटोन भी सेट कर सकते हैं और उसके लिए भी आपको सेटिंग्स में जाना होगा.

स्क्रीनगार्ड का इस्तेमाल करें

वैसे तो iPhone 13 काफी मजबूत फोन है लेकिन फिर भी अपने फोन की स्क्रीन को टूटने से बचाने के लिए एक स्क्रीनगार्ड लगाना बहुत जरूरी हो गया है. इस फोन की स्क्रीन अगर गलती से भी टूट गई तो उसे थीक करवाना बहुत महंगा काम है. ऐसे में स्क्रीनगार्ड लगवाकर फोन को सेफ रखना ज्यादा जरूरी है. इन कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने iPhone को खरीदते ही आराम से इस्तेमाल कर पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post लॉन्च हुआ कम कीमत वाला सबसे धमाकेदार Smartphone, अंधेरे में भी खींचेगा शानदार फोटोज
Next post 5 दिसंबर तक मंगल करेंगे ‘अमंगल’, इन राशि वालों की लाइफ पर पड़ेगा बुरा असर
error: Content is protected !!