April 30, 2024

पंजाब में सिद्धू को झटका, कांग्रेस ने चुनाव से ऐन पहले लिया बड़ा फैसला

चंडीगढ़. पंजाब में आगामी विधान सभा चुनाव (Punjab Election 2022) से पहले प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेता का बड़ा बयान आया है. पंजाब में पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष समेत कई जिम्मेदारियां संभाल चुके सुनील जाखड़ (Sunil Kumar Jakhar) ने कहा, ‘पार्टी चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री (CM) पद के कैंडिडेट का ऐलान नहीं करेगी.’

‘गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही’

पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है. पहले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Songh Sidhu) और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच विवाद चलता रहता था. जिसके चलते कैप्टन ने कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी खड़ी कर ली. इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि अब कांग्रेस नेता मिलकर पार्टी को आगे बढ़ाएंगे, लेकिन मंगलवार को उसे एक बड़ा झटका लगा. कांग्रेस विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा और श्री हरगोबिंदपुर से कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह लाडी ने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया. इस पर अब पंजाब कांग्रेस के नेता और प्रचार समिति के अध्यक्ष सुनील जाखड़ की प्रतिक्रिया सामने आई है.

CM फेस कौन होगा?

वहीं सीएम फेस को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने 2017 को छोड़कर कभी भी विधानसभा चुनावों से पहले सीएम चेहरे का ऐलान नहीं किया है. 2017 सिर्फ अपवाद था. अभी पार्टी किसी के नाम का ऐलान नहीं करेगी और कांग्रेस के संयुक्त नेतृत्व में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

कौन हैं बलराम जाखड़?

आपको बता दें कि जब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ी, तो चन्नी को सीएम की कुर्सी मिली. इसी दौरान सिद्धू का भी कद पार्टी में तेजी से बढ़ा. इसके बाद जाखड़ ने भी बगावती तेवर दिखाए थे. तब उन्होंने कई मसलों पर कांग्रेस को चेतावनी दे डाली. हालांकि हाईकमान उन्हें मनाने में कामयाब रहा. इसी कड़ी में हाल ही में उन्हें पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. जाखर प्रदेश में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के साथ पार्टी के सांसद भी रह चुके हैं. उन्हें राजनीति विरासत में मिली. उनके पिता भी कांग्रेस के बड़े नेता थे.

साल 2002 से 2017 तक अबोहर विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले सुनील जाखड़ का कांग्रेस के वफादार नेताओं में शामिल हैं. उनके पिता बलराम कुमार जाखड़ पार्टी के दिग्गज नेताओं में शामिल थे. अबोहर से विधायक रहते हुए साल 2012 से 2017 तक सुनील जाखड़ पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता थे. सुनील ने बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले गुरुदासपुर से साल 2017 में लोकसभा का चुनाव जीता था हालांकि 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें भाजपा उम्मीदवार सनी देओल ने बड़े अंतर से हरा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post ओमिक्रॉन का कहर जारी! इस मेट्रो शहर में धारा 144 लागू, नए साल पर जश्न मनाने पर रोक
Next post ब्रिटेन के 75% कर्मचारी छोड़ना चाहते हैं नौकरी, कोरोना नहीं ये है सबसे बड़ी वजह
error: Content is protected !!