October 8, 2024

महफिल लूटने आ रहा Nokia का फुल चार्ज में तीन दिन तक चलने वाला धांसू Smartphone, कम कीमत में पाएं इतना कुछ

नई दिल्ली. HMD Global ने आज आधिकारिक तौर पर अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन – Nokia G21 की घोषणा की. जैसा कि नाम से संकेत मिलता है, डिवाइस Nokia G20 का उत्तराधिकारी है जिसे पिछले साल लॉन्च किया गया था. इस नए स्मार्टफोन के लिए, कंपनी ने सुधार के लिए तीन प्रमुख पहलुओं – स्क्रीन, कैमरा और बैटरी पर ध्यान केंद्रित किया है. फोन की कीमत कम है, लेकिन फीचर्स जबरदस्त हैं. आइए जानते हैं Nokia G21 की कीमत और फीचर्स…

Nokia G21 Price

यह दो अलग-अलग रंग विकल्पों में आता है – नॉर्डिक ब्लू और डस्क. स्मार्टफोन जल्द ही यूरोपीय बाजार में 170 यूरो (14,577 रुपये) की कीमत में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा.

Nokia G21 Specifications

Nokia G21 में 6.5-इंच HD+ LCD डिस्प्ले है जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है. इसमें रिफ्रेश रेट के लिए भी समर्थन है जो पॉवर सेविंग मोड में 60Hz तक गिर जाता है. हुड के तहत, डिवाइस यूनिसोक T606 चिपसेट द्वारा संचालित होता है जिसे 12nm प्रक्रिया का उपयोग करके निर्मित किया जाता है. यह माली G75-MP1 ग्राफिक्स प्रोसेसर के साथ दो Cortex-A75 कोर और छह Cortex-A55 कोर पैक करता है.

Nokia G21 Camera

फोन 4GB रैम के साथ पैक किया गया है और इंटरनल स्टोरेज के दो विकल्पों में आता है – 64GB और 128GB. इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है जो उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर स्टोरेज क्षमता का और विस्तार करने की अनुमति देता है. कैमरा डिपार्टमेंट में, पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप है जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी स्नैपर, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। इसमें सुपर रेजोल्यूशन और नाइट मोड जैसे फीचर्स के लिए सपोर्ट है.

Nokia G21 Battery

डिवाइस एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाता है लेकिन कंपनी ने पुष्टि की है कि फोन को एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। इतना ही नहीं, नोकिया ने दो प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट का भी वादा किया है, जिसका मतलब है कि डिवाइस को भविष्य में एंड्रॉइड 13 अपडेट भी मिलेगा. यह 5,050mAh की बैटरी द्वारा संचालित है जिसका कंपनी वादा कर रही है कि एक बार चार्ज करने पर तीन दिनों तक उपयोग कर सकती है और 18W फास्ट चार्जिंग के लिए समर्थन के साथ आती है. हालांकि, कंपनी बॉक्स में 10W का चार्जर भेज रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शरीर में इस Vitamin की कमी से बढ़ जाता है दिल की बीमारियों का खतरा! हड्डियां होती हैं कमजोर, इन फूड्स को खाने से मिलेगा फायदा
Next post व्यापार में कितनी सफलता मिलेगी, कारोबार शुरू करने से पहले जरूर देख लें इन रेखाओं को
error: Content is protected !!