April 1, 2023

अंतिम रक्तदान पर युवाओं का दिखा उत्साह 325 यूनिट ब्लड एकत्र,ढाई सौ रक्तदाताओं का बनाया गया लाइसेंस

Read Time:4 Minute, 8 Second

बिलासपुर. लगातार मरीजों को रक्त आपूर्ति करने, खासकर थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को नियमित रूप से रक्त प्रदान करने के मकसद के साथ एक बार फिर इस रविवार को जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी और उनके सहयोगी संगठनों द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। संस्था द्वारा इस वर्ष का यह 11वां और अंतिम शिविर था, जिसमें स्वैच्छिक रक्त दाताओं को प्रेरित करने के लिए और भी कई संदर्भ शिविर के साथ जोड़े गए । पूज्य सिंधी पंचायत भवन सिंधी कॉलोनी में सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक आयोजित रक्तदान शिविर में रक्त दाताओं को प्रोत्साहित करने उन्हें निशुल्क लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस उपहार स्वरूप प्रदान किया गया । रविवार को यहां  250  रक्त दाताओं ने  अपना लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया ।यहां थैलेसीमिया पीड़ित बच्चे अपने परिजनों के साथ भी पहुंचे थे जिनसे स्वयं रक्त दाताओं ने मुलाकात कर बातचीत की और  उनकी समस्याओं को जाना समझा। रक्तदान के लिए प्रेरित करने और जागरूकता फैलाने के मकसद से यहां ब्रह्मा कुमारीज की ओर से मंजू बहन भी पहुंची थी जिन्होंने अपने प्रवचन से रक्तदान के लिए रक्त दाताओं को प्रेरित किया । इस रविवार के शिविर में रिकॉर्ड संख्या में रक्तदान किया गया। एक ही दिन 325 यूनिट रक्त संग्रहण कर एक मिसाल कायम की गई, वही जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा अब आगामी 4 महीनों तक अपने अन्य सहयोगी संगठनों जैसे धिति फाउंडेशन , ख्वाब इंडिया फाउंडेशन , इनायत फाउंडेशन , जयश्री फाउंडेशन , दीनबंधु  जैसी सहयोगी संस्था के कार्यक्रमों में सहयोग कर उन्हें सफल बनाने का प्रयास किया जाएगा, क्योंकि विगत 11 रक्त दान शिविर के माध्यम से थैलीसीमिया मेजर पीड़ित बच्चों के लिए पर्याप्त रक्त संग्रहण किया जा चुका है।बिलासपुर के कई जागरूक युवा अलग-अलग संगठनों के माध्यम से लगातार रक्तदान शिविर स्वास्थ्य शिविर नेत्रदान देहदान और भूखों को भोजन उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं पिछले दिनों इन सभी संगठनों ने एक सूत्र में बंधने का निर्णय लिया था जिसके बाद एक दूसरे के आयोजनों में सहभागिता निभाते हुए मदद की जा रही है रविवार के शिविर में भी जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी के साथ अन्य संगठनों के सदस्यों ने सहभागिता निभाई और इस 11 वे रक्तदान शिविर में रक्त दाताओं ने लक्ष्य को पूरा किया।
इस रविवार को जज्बा एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसायटी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया बड़ी संख्या में स्वैच्छिक रक्तदाता यहां पहुंचे जिन्हें प्रोत्साहित करते हुए संस्था द्वारा निशुल्क लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस भी प्रदान किया गया यहां आशीर्वचन के लिए मंजू बहन भी पहुंची थी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post भारतीय आध्यात्मिक संस्कृति और परंपरा के संरक्षण, संवर्धन में ब्राम्हण महिलाओं विशिष्ट योगदान : टीएस सिंहदेव
Next post अलग-अलग सड़क हादसे में दो गंभीर, चालक गिरफ्तार, मेटाडोर जब्त