September 26, 2023

चेयरमैन रेलवे बोर्ड द्वारा वीडियो कॅान्फ्रेंसिंग के माध्यम रेल परिचलान से संबंधित क्रिया कलापों की समीक्षा की

Read Time:3 Minute, 49 Second

बिलासपुर. श्री वी.के. यादव, चेयरमैन, रेलवे बोर्ड के द्वारा आज दिनांक 02 अगस्त, 2019 को अपरान्ह दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सहित अन्य जोनल रेलवे के महाप्रबंधको के साथ एक समीक्षा बैठक ली गई। इस बैठक में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सहित सदस्य अभियंता एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस बैठक में वीडियो कॅान्फेंसिंग के माध्यम से श्री वी.के. यादव, चेयरमैन, रेलवे बोर्ड ने सभी जोनों के महाप्रबंधको के साथ भी चर्चा की।
        इस बैठक में चेयरमैन, रेलवे बोर्ड ने वर्षा के मौसम में रोड अंडर ब्रिज की समस्या का इंतजाम पहले से ही सुनिश्चित किया जाये एवं इसकी लगातार निगरानी की जाये। रोड ंअंडर ब्रिज में पानी का निकास करने एवं रेल पटरियों के पास जल भराव को जल्द दूर करने के निर्देश दिये, मानसून के आकलन के आधार पर ऐसे स्थानों को चिन्हित किया गया जहां मानसून ज्यादा प्रभावित करता है वहां पर ज्यादा पेट्रोलिंग करने दिन रात बारिश या तूफान के समय भी लगातार गहन निरीक्षण करने जलाशयों बांधों नदियों के पानी के स्तरों पर निगरानी रखने, अधीनस्थ सुपरवाइजरों को सचेत रहने रेलवे ट्रैक पर पानी ना भरे इसका समुचित ध्यान रखने, रेलों के सुरक्षित परिचालन के लिए निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार ही ट्रेनों का परिचालन करने आदि विषयों पर गहन चर्चा की गई। इसके साथ ही साथ चेयरमैन, रेलवे बोर्ड ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के अंतर्गत किये जा रहे निर्माण परियोजनाओं की जानकारी लेते हुए कहा नान-इंटरलाकिंग कार्य के लिए प्लानिंग पहले से कर लिए जाए तथा उपलब्ध फंड का पुरा-पुरा उपयोग करें।  आयोजित इस बैठक में श्री डी. गोविंद कुमार अपरमहाप्रबंधक एवं प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने चेयरमैन, रेलवे बोर्ड के समक्ष दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में की जा रही गाडियों की संरक्षा से संबंधित जानकारी रखी। चेयरमैन द्वारा बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर रेल मंडल में परिचालित हो रही गाडियों की समयबद्भता को बरकरार रखते हुये निर्माण कार्यो को समय पर पुरा करने के निर्देश दिये। 
        इस बैठक के दौरान मुख्यालय स्थित सभागार में अपरमहाप्रबंधक के साथ प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण), प्रधान मुख्य इंजिनियर, प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक, मुख्य संरक्षा अधिकारी सहित समस्त विभागाध्यक्ष, सचिव महाप्रबंधक एवं उपमहप्रबंधक(सामान्य) एवं मुख्य जनम्पर्क अधिकारी, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे उपस्थित थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मैथिलीशरण गुप्त जयंती मनाई गई
Next post पूरे प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया हरेली का त्यौहार
error: Content is protected !!