April 1, 2023

CM योगी के मंत्री की मांग, ‘मौलाना हसन मेडिकल कॉलेज का नाम कांशीराम के नाम पर रखा जाए’

Read Time:2 Minute, 53 Second

सहारनपुर. यूपी के सहारनपुर जिले के शेखुल हिन्द मौलाना महमूद हसन मेडिकल कॉलेज नाम को बदलकर दोबारा कांशीराम मेडिकल कॉलेज कर दिया जाए. यूपी के आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही से कहा कि इस कॉलेज का इतना लंबा नाम है कि लोगों को याद नहीं रहता. लिहाज इस नाम को बदलकर दोबारा कांशीराम मेडिकल कॉलेज कर दिया जाए. आपको बता दें कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम मान्यवर कांशीराम मेडिकल कॉलेज था जिसको 2012 में आई सपा की अखिलेश यादव सरकार ने बदलकर शेखुल हिन्द मौलाना महमूद हसन कर दिया था.

रविवार (11 अगस्त) को पौधा रोपण कार्यक्रम के दौरान मंत्री धर्म सिंह सैनी ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को आड़े हाथों लेते हुए जमकर लताड़ लगाई.

दरअसल सहारनपुर में 29 जून को मुख्यमंत्री योगी का दौरा था. उस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल अरविंद त्रिवेदी बिना छुट्टी लिए 3 दिन छुट्टी पर रहे थे. इसी को लेकर मंत्री धर्मसिंह सैनी ने रविवार (11 अगस्त) को प्रिंसिपल को लापरवाह बताते हुए भरे मंच से कहा कि प्रिंसिपल अपने आप को स्टाफ समेत सुधार लें, इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेडिकल कॉलेज 5 लोगों के ऊपर चल रहा है. मंत्री ने इन पांच लोगों पर स्टाफ के शोषण करने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि इन पांचों लोगो को तत्काल हटा देना चाहिए. 

मंत्री जी ने यहां तक कहा था कि इस अस्पताल में आयुष्मान योजना के धारकों का भी शोषण किया जाता है. उन्हें लम्बी लम्बी तारीखें दी जाती है. जो लोग पैसा देते है सिर्फ उनका काम होता है. यहां आने वाले मरीजों को दवाई तक नहीं दी जाती है. मजबूर मरीज बाहर से पैसा खर्च कर दवाई लेते है.कुल मिलाकर कॉलेज के प्रिंसिपल समेत कई लोगों को निशाने पर लेकर मंत्री धर्म सिंह सैनी ने फटकार लगाई है.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post तिरुपति बालाजी मंदिर में आज भी लगी 1 KM लंबी लाइन, कल 1 लाख भक्‍तों ने किए दर्शन
Next post शिकागो में अज्ञात बंदुकधारी ने की अंधाधुंध फायरिंग, 6 घायल