June 13, 2024

कांग्रेस प्रत्याशी ने जिला निर्वाचन अधिकारी पर लगाएं गंभीर आरोप

बिलासपुर.  बिलासपुर जिला निर्वाचन अधिकारी पर कांग्रेस के प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने बाद गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी अंपायर के स्थान पर भारतीय जनता पार्टी के खिलाड़ी बनकर चुनाव कर रहे थे। 
कांग्रेस भवन में आज पत्रकार वार्ता में पूरे तथ्यों के साथ उन्होंने कहा कि कुल 2251 मतदान केंद्रों से 611 गड़बड़ियां मिली । प्रारूप 17 सी मिलान करने पर 98 बैलेट यूनिट नंबरों में भिन्नता पाई गई। कल 206 बैलेट यूनिट में मुद्रित अल्फाबैटिक और न्यूमैरक नंबर में भिन्नता मिली। 28 बैलेट यूनिट के नंबर अपूर्ण पाए गए। 41 बैलेट यूनिट में मुद्रित क्रम संख्या को विधिवत दर्ज नहीं किया गया।
बिलासपुर और मुंगेली निर्वाचन कार्यालय से कमिश्निंग, माकपोल के द्वारा प्रदाय किए गए। दस्तावेज और मतदान दल द्वारा प्रदान की गई 17 सी का मिलान करने पर कल 55 कंट्रोल यूनिट के नंबरों में भिन्नता मिली 10 कंट्रोल यूनिट के नंबर अपूर्ण थे, 7 कंट्रोल यूनिट का नंबर दर्द ही नहीं था। उच्चतम न्यायालय में जिस वी वी पैंट के संबंध में निर्वाचन आयोग को दिशा निर्देश दिए थे उनका भी पालन नहीं हुआ। 135 वी वी पैंट के नंबर में भिन्नता पाई गई और कुल 11 वी वी पैट के नंबर दर्ज ही नहीं किए गए। देवेंद्र यादव ने कहा कि उन्होंने और उनकी विधिक टीम ने 28 अप्रैल को ही इन बिंदुओं पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत सरकार, मुख्य निर्वाचन अधिकारी रायपुर, जिला निर्वाचन अधिकारी बिलासपुर, मुंगेली को विधिवत जानकारी दे दी है। और अभी तक कोई स्पष्टीकरण अप्राप्त है। ऐसा लगता है कि प्रचार के दौरान भी आचार संहिता के दौरान भी मॉडल कोर्ट आफ कंडक्ट का विधिवत पालन नहीं हुआ और मुझे कई मामलों में रोकना का प्रयास किया गया जबकि भाजपा के प्रत्याशी के लिए तमाम छूट थी। बुलडोजर से मतदाताओं को डराया भी गया देश के 150 जिला निर्वाचन अधिकारियों को गृह मंत्री ने फोन पर संपर्क किया क्या कहा गया होगा स्वत: अंदाज लगाया जा सकता है। इतने सब षड्यंत्र के बावजूद कांग्रेस की जीत को रोका नहीं जा सकता क्योंकि जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post बिलासपुर-यशवंतपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट के परिचालन का किया गया विस्तार
Next post जयराम रमेश का आरोप- शाह ने अधिकारियों को किया फोन
error: Content is protected !!