April 16, 2024

महतारी वंदन योजनांतर्गत आवेदनों के सत्यापन के दौरान बैंक खाता, आधार लिंक विवरण का भी जरूर करें परीक्षण :- सीईओ

जगदलपुर. कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. के मार्गदर्शन में जिला पंचायत सीईओ श्री प्रकाश सर्वे ने महतारी वंदन योजना की ऑनलाइन एंट्री की प्रगति सत्यापन स्थिति की समीक्षा की और कहा कि आवेदन भरने की अंतिम तिथि के आधार पर अधिक से अधिक हितग्राहियों से आवेदन भरवाया जाए। साथ ही पात्र-अपात्र की सूची पंचायतों में चस्पा भी करवाया जाना है। आवेदनों के सत्यापन के दौरान बैंक खाता, आधार लिंक का भी विवरण जरूर देंखे।

समय-सीमा बैठक में सीईओ श्री सर्वे ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण ब्लाॅक स्तर पर प्रगति, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजनांतर्गत प्रगति, प्रधानमंत्री आदि आदर्श ग्राम योजनांतर्गत स्वीकृत कार्यो की समीक्षा किया। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूलों में पोषण वाटिका निर्माण के संबंध में समीक्षा की गई। प्रधानमंत्री किसान योजनांतर्गत आधार सिंडिग कार्य को गति देने कहा गया। शिविर में किसान क्रेडिट कार्ड तैयार प्रकरण को एक अप्रैल से नए लक्ष्य के साथ कार्य करने पर चर्चा किया गया। उन्होंने खाता सत्यापन संबंधी कार्य को ब्लाॅकवार तहसीलदार एवं सभी एसडीएम को प्रगति देने कहा। बीसी सखी में लक्ष्य को बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही जन चौपाल, जनशिकायत, पीजी पोर्टल और समय-सीमा के  प्रकरणों पर चर्चाकर संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण मद के अपूर्ण कार्य की प्रगति, स्वास्थ्य विभाग के सिकलसेल, मोतियाबिंद, ओपीडी की स्थिति, आयुष्मान कार्ड की प्रगति, खाद्य विभाग द्वारा राशन नवीनीकरण का तिथि में वृद्धि होने के बाद आवश्यक  कार्यवाही, धान का उठाव, बारदाना की वापसी और लाइवलीहुड कॉलेज में प्रशिक्षण एवं टीबीएन की स्थिति की भी समीक्षा किया गया। आयुक्त नगर निगम  श्री हरेश मंडावी ने शासकीय भवनों व आवास के जलकर के लंबित भुगतान को जमा करवाने कहा,अन्यथा नल कनेक्शन काटने की कार्यवाही की जाएगी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने शिशु संरक्षण माह  और पल्स पोलियो अभियान की भी जानकारी दी। इस अवसर पर वन मंडलाधिकारी श्री उत्तम गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री सीपी बघेल सहित अन्य सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सोनू निगम ने लाइव शो में दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध 
Next post जादूगर अजूबा के शो में उमड़ने लगा जादू प्रेमियो का जनसैलाव
error: Content is protected !!