May 28, 2024

आशीर्वाद व सत्रांत समारोह आयोजित कर 12 वीं के विद्यार्थियों को दी गई बिदाई

बिलासपुर. शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मझगांव में कक्षा 12वीं के छात्र-छात्राओं के लिए सत्रांत एवं आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। साथ ही कक्षा ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं ने अपने वरिष्ठ सहपाठियों को गमगीन माहौल में भावभीनी विदाई दी।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन से शुरू हुआ। कुमारी पायल यादव एवं रोशनी यादव ने सरस्वती वंदना ‘हे शारदे मां‘ की प्रस्तुति दी। कक्षा ग्यारहवीं के छात्र प्रशांत जायसवाल ने प्राचार्य श्री पांडेय का एवं कुमारी दीप्ति ने वरिष्ठ व्याख्याता श्री शोभाराम पालके का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। स्वागत गीत कुमारी गायत्री यादव एवं साथी ने प्रस्तुत किया। विदाई भाषण प्रांजल जायसवाल एवम अंतिम मिश्रा कक्षा ग्यारहवीं ने दिया। छात्र-छात्राओं से कुमारी साधना जायसवाल एवं शाला नायक तोलाराम यादव ने स्कूल के अपने अनुभवों एवं विचारों को सबके साथ साझा किया। मुस्कान मिश्रा ने कविता ‘स्कूल में खूब मस्ती करते थे‘ के माध्यम से अपने उद्गार व्यक्त किये। वरिष्ठ छात्रों को मनोरंजन की दृष्टि से कुछ टास्क भी दिया गया जैसे कि चुटकुला, शायरी, गीत, रोने की आवाज एवं डांस आदि। वरिष्ठ व्याख्याता श्री पालके ने छात्रों से आह्वान किया कि जीवन का आयु वर्ग 14 से 18 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसी नीव पर आगे का अध्ययन का मार्ग सुगम होता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य शैलेश कुमार पांडेय ने छात्रों को स्कूल की परीक्षा के साथ-साथ जिंदगी की परीक्षा में भी हमेशा सफल होने की शुभकामनाएं दी एवं छात्रों के अनुशासित आचरण की प्रशंसा की। कार्यक्रम का संचालन कुमारी रोमा मरावी ने तथा आभार प्रदर्शन कुणाल खुसरो ने किया। अंत मे सभी के लिए स्वल्पाहार रखा गया। इस अवसर पर शाला के समस्त शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं छात्रगण उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार नाम फिलहाल बरकरार
Next post महिला से बलात्कार करने वाले आरोपी को कोटा पुलिस ने किया गिरफ्तार
error: Content is protected !!