April 21, 2024

फिल्मी सितारों ने लिया फूल-पौधे की खूबसूरत प्रदर्शनी का मज़ा

मुंबई / अनिल बेदाग. फूल, पौधे की खूबसूरत प्रदर्शनी मुम्बई के भायखला में स्थित जिजामाता उद्यान में लगाई गई है। दिग्गज अभिनेता रंजीत, भाग मिल्खा भाग सहित कई फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखा चुके पवन मल्होत्रा, क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ,अभिनेत्री लेखा वाशिंगटन और अभिनेत्री एकता जैन जैसी कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ और कौंसल जनरल ऑफ़ जापान और मलेशिया ने इसमे अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और इस अनोखी प्रदर्शनी को एन्जॉय किया। जितेंद्र परदेसी, सुप्रिटेंडेंट ऑफ गार्डन, बीएमसी इस मौके पर मौजूद रहे। उन्होंने यहां आए सभी सेलेब्रिटी गेस्ट्स का आभार जताया और लोगों से कहा कि लोग अपने बच्चों के साथ इस प्रदर्शनी में आए, रविवार तक यह प्रदर्शनी चलेगी।
    बॉलीवुड के लिजेंड्री ऎक्टर रंजीत ने जितेंद्र परदेसी को इस पुष्प प्रदर्शनी के लिए ढेर सारी बधाई दी और कहा कि फूल पौधों से उन्हें भी बड़ी मोहब्बत है और वह अपने घर की छत पर कुछ सब्जियां, फूल, पौधे लगाते हैं। बेशुमार फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके एक्टर पवन मल्होत्रा ने इस प्रदर्शनी को एन्जॉय किया। उन्होंने कहा कि हालांकि वह पहली बार यहां आए हैं मगर पौधों और पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन बीएमसी पिछले 27 वर्षों से करती आ रही है। मैं जितेंद्र परदेसी और उनकी पूरी टीम को बधाई और शुभकामनाएं देता हूँ कि वे मुम्बई शहर में हरियाली, फूलों और खुशबू का माहौल बना रहे हैं। मुझे खुद पेड़ पौधों और फूलों से बड़ा लगाव रहा है और आज के हालात मे पेड़ पौधे लगाने की बहुत जरूरत है। बीएमसी द्वारा इस तरह की फूलों की प्रदर्शनी देखकर मैं बहुत खुश हुआ। कितनी खूबसूरती से इसे सजाया गया है। हर बार एक थीम के अनुसार इसे सजाया जाता है इस बार इनकी थीम जानवर का संरक्षण है। प्रकृति को बचाना बहुत जरूरी है। अगर हमें शुद्ध हवा पानी नहीं मिलेगा तो सांस लेना मुश्किल होगा इसलिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की जरूरत है। जिसके घर में जितने पौधे गमले लगाने की सुविधा है उन्हें उतना लगाना चाहिए। मैं राय दूंगा कि स्कूल की ओर से बच्चों को इस प्रदर्शनी में भेजा जाए।
     जितेंद्र परदेसी ने बताया कि बच्चों की दिलचस्पी को देखते हुए भी इस प्रदर्शनी को  सजाया गया है। उन्होंने कहा की हमने इस साल एनिमल प्लेनेट का थीम रखा है और फूलों से टाइगर , भालू , ख़रग़ोश और कई जानवर बनाये हैं।  फूलों और पौधों को देखकर दिल को सुकून मिलता है।
     फ़िल्म व टीवी एक्ट्रेस और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर एकता जैन ने भी बीएमसी द्वारा पिछले 27 वर्षों से कराई जा रही इस अनोखी प्रदर्शनी की सराहना की और कहा कि वह अपने हर बर्थडे पर कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाती हैं, उसकी देखभाल करती हैं और घर पर भी गमलों में कुछ पौधे लगाती हैं। वायु प्रदूषण से बचने का यह सबसे बड़ा रास्ता है कि हर इंसान अपने घरों में फूल पौधे लगाए।
     फिल्म ऎक्ट्रेस लेखा वाशिंगटन ने भी इस प्रदर्शनी का आनंद उठाया। उन्होंने बताया कि वह मुम्बई में ऐसी प्रदर्शनी देखकर हैरान हैं। इतनी हसीन और खुशबूदार प्रदर्शनी सभी को देखनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post शमा सिकंदर ने पहली बार लगाए शास्त्रीय संगीत पर ठुमके लगाए
Next post अधिवक्ताओ एवं उनके परिवार ने लिया जादूगर अजूबा के शो का आनंद और किया सम्मानित
error: Content is protected !!