April 21, 2024

बिलासपुर में गरीब प्रतिभावान छात्रों के लिए JEE, NEET, CG VYAPAM तथा PSC की परीक्षाओं के लिए नि:शुल्क कोचिंग की सुविधा

बिलासपुर . अजाक्स एवं सर्व अजा समाज छत्तीसगढ़ की इस अभिनव पहल से अब उन जरूरतमंद प्रतिभावन छात्रों के सपनों को पंख मिलेगा जिन्होंने गरीबी या किसी अन्य कारणों से अपनी कोचिंग की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते हैं | ऐसे होनहार विद्यार्थियों के लिये अजाक्स एवं सर्व अजा समाज छत्तीसगढ़ के द्वारा डॉ. अम्बेडकर ज्ञान केंद्र  का संचालन  बिलासपुर में किया जाना है इसके अंतर्गत शिक्षा से वंचित उन बच्चों को नि:शुल्क कोचिंग मिल सकेगी। जिससे उनके सपनों के आकाश को पंख मिल सकेगा।
इस पुनीत कार्य के लिये
प्रस्तावित नि:शुल्क कोचिंग सेंटर संचालन के लिए अजाक्स द्वारा 5 अप्रैल को अभियंता भवन इंदु चौक मगरपार बिलासपुर में दोपहर 12 बजे एक आवश्यक बैठक रखी गई है। जिसमें  अंचल के अधिकारी कर्मचारी समाजसेवियों को आमंत्रित किया गया है| इस महती कार्य के लिये छत्तीसगढ़ अजाक्स ने शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे अधरिकारियों-कर्मचारियों, समाजसेवियों, समाजिक संगठनों व साथियों से अनुरोध किया है कि वे इस इस शिक्षा दान जैसे उत्कृष्ट सामाजिक कार्य के लिए बैठक में अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस सेवा कार्य में सहभागी बने।

बता दें कि पढ़ाई दिनों दिन महंगी होती जा रही है। गरीब प्रतिभावान छात्र महंगे कोचिंग सेंटर्स का खर्चा नहीं उठा सकने के कारण वे प्रतियोगी परीक्षाओं में पीछे रह जाते हैं या वो मुकाम  हासिल नहीं कर पाते जिसकी उनमें योग्यता होती है। छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर में अनेक कोचिंग सेंटर संचालित हैं लेकिन गरीब छात्रों के लिए यहाँ प्रवेश ले पाना संभव नहीं है न ही ऐसी कोई शासकीय योजना है|  जब शिक्षा का तेजी से व्यावसयीकरण हो रहा है ऐसे समय में छत्तीसगढ़ अजाक्स का यह अनुपम पहल गरीबों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं सिद्ध होगा
अजाक्स के संगठन सचिव जितेंद्र पाटले  ने बताया कि
छत्तीसगढ़ अजाक्स द्वारा शुरू की जा रही नि:शुल्क कोचिंग सेंटर से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप दिए गए मोबाइल नंबर 9893455115 अथवा 8889935635 पर संपर्क कर सकते हैं। अगर आपका कोई भाई, दोस्त या रिलेटिव नि:शुल्क कोचिंग के लिए एलिजिबल है तो उन तक यह खबर जरूर पहुंचाए और सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post क्लब महिंद्रा ने अपने सदस्यों के लिए 6 नए आकर्षक गंतव्य जोड़े
Next post पहली पंजाबी फिल्म ‘चल भज्ज चलिये’ में मेरा किरदार एक चार्मिंग गर्ल का है-रुबीना दिलैक
error: Content is protected !!