April 21, 2024

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में बोधिसत्व डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जी की अस्थि यात्रा जगह जगह स्वागत भी होगा

बिलासपुर. भारतरत्न बोधिसत्व डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर जी की अस्थियां 28 फरवरी 2024 को पहली बार बिलासपुर (छ.ग.) लाई जा रही है। अम्बेडकर अनुयायीयों के लिए एतिहासिक दिन का लाभ उठाने का अवसर आ चुका है , और बिलासपुर शहर के अम्बेडकर अनुयायी पूर्ण रूप से समर्पित हो कर अस्थि यात्रा की तैयारी में जुटे हैं।
बौद्ध धम्म में अस्थि को विशेष महत्व दिया जाता है।
भारतरत्न बोधिसत्व डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर जी की अस्थियां , मुंबई के चैत्य भूमि, नागपुर की दीक्षा भूमि एवं पूणे के धम्मचक्र प्रवर्तन महावीर दापोडी में रखी गई है। जिसे सभी को जागृत करने के लिए त्रिरत्न बौद्ध महासंघ छत्तीसगढ़ के प्रयासों से अस्थि का आगमन छत्तीसगढ़ में किया जा रहा है। जो की समय समय पर पुरे भारत में समाज को जागरूक करने के लिए अस्थि यात्रा निकाली जाती है।
हमारे आदर्श, प्रेरणा स्त्रोत, भारत रत्न बोधिसत्व डॉ. बाबा साहब अंबेडकर जी की अस्थि का आगमन बिलासपुर शहर में भी कराया जा रहा है। जो कि पूरे बिलासपुर के लिए एक अत्यंत गौरवशाली क्षण होने वाला है ।
आओ हम सब मिलकर बाबासाहेब जी के अस्थि का दर्शन करें, उनके बताये मार्ग को अपने आचरण में लाने का संकल्प ले।
इस अवसर पर बिलासपुर शहर में अस्थि यात्रा का जगह- जगह स्वागत के साथ मंचीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है ।
रैली / यात्रा विवरणः प्रारंभ स्थान देवरीखुर्द चौक- दोप. 03 बजे | यात्रा मार्ग – देवरीखुर्द से गुरूनानक चौक से दयालबंद गांधी चौक से पंचशील बुद्ध विहार, शिव टाकिज चौक से पुराना बस स्टेण्ड से अग्रसेन चौक से अंबेडकर नगर होते हुए बाबासाहब प्रतिमा स्थल जी.डी.सी. कालेज के पास बिलासपुर में संध्या 5 से धम्म देशना का आयोजन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post एडप्रयास की ममता पाण्डेय ने मौली राखीयों की बिक्री से प्राप्त राशि आर्ट आफ लिविंग व मूक-बधिर स्कूल, सरकंडा को दिया
Next post गुमनाम प्रशंसक ने दिया सोनू सूद के डिनर का बिल, सोनू हुए भावुक 
error: Content is protected !!