April 16, 2024

महतारी वंदन योजनाः खुशी से महिलाओं के दमके चेहरे

योजना का फायदा लेने उमड़ रही महिलाओं की भीड़

बिलासपुर. जिले में महतारी वंदन योजना को लेकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह है। फार्म भरने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाएं बड़ी संख्याओं में पहुंच रहीं है। महज तीन दिनों में लगभग 73 हजार 9 सौ से ज्यादा महिलाओं ने फार्म जमा किया हैै। इस योजना से महिलाओं के चेहरे दमक उठे है। योजना की पूरी जानकारी लेने एवं फार्म भरने को लेकर महिलाओं की उत्सुकता देखते बनती है।
महिलाओं को आवेदन भरने में किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए पुख्ता तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा की गई है। जिले में हर तरफ महतारी वंदन योजना का माहौल है। तखतपुर ब्लाॅक के बेलटुकरी गांव की श्रीमती प्रीति सूर्यवंशी ने भी महतारी वंदन योजना का फार्म भरा है। उन्होंने बताया कि उनके पति पेंटिग का काम करते है। उनकी आय से गुजर-बसर करना मुश्किल होता है। उनके दो बच्चे है उनकी पढ़ाई-लिखाई में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना से मिलने वाली राशि हमारे परिवार के लिए मददगार साबित होगी।
श्रीमती संतोषी साहू ने बताया कि उनकी छोटी-छोटी खुशियां अब इस राशि से पूरी हो पाएंगी। वे इस राशि का उपयोग बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ अन्य घरेलू खर्चो में करेंगी। श्रीमती अनुपमा मेहर ने बताया कि वे और उनके पति रोजी-मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते है। महतारी वंदन योजना से मिलने वाली राशि वे घर में हर माह लगने वाली दवाईयों पर खर्च करेंगी। श्रीमती बिंदिया साहू ने बताया कि तीज त्योहार में उन्हें मायके से जो भेंट मिलती है उसको वह मनचाहा खर्च करती है। ऐसे में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय द्वारा हर माह दी जाने वाली राशि हमें तीज पर मिलने वाले उपहार जैसे लग रही है। उन्होंने योजना शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और योजना लागू करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post महतारी वंदन योजनाः खुशी से महिलाओं के दमके चेहरे
Next post नाबालिक लड़की को भगाकर शारीरिक संबंध बनाने वाले आरोपी को रतनपुर पुलिस द्वारा किया गया गिरफ्तार
error: Content is protected !!