April 16, 2024

चुनावों के शंखनाद के लिए मोदी ने फिर चुनी अहीरवाल की धरती

चंडीगढ़. हरियाणा के लिए 16 फरवरी का दिन काफी अहम होगा। इस दिन प्रदेश को हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात मिलेगी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 10 वर्षों के बाद एक बार फिर अहीरवाल के रेवाड़ी से लोकसभा चुनावों का आगाज़ करेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भाजपा ने जब नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था तो उन्होंने रेवाड़ी में ही पूर्व सैनिकों की रैली से अपने चुनावों का श्रीगणेश किया था।

नरेंद्र मोदी के शुक्रवार को रेवाड़ी दौरे को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से तमाम तरह की तैयारियां की जा चुकी हैं। बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ में अधिकारियों के साथ मैराथन बैठकों में तैयारियों को अंतिम रूप देने के बाद मुख्यमंत्री सीधे रेवाड़ी पहुंचे। वहां उन्होंने नेताओं व अधिकारियों के साथ मनेठी-माजरा में बनने वाले देश के 22वें एम्स तथा उस जगह का दौरा किया, जहां पीएम नरेंद्र मोदी की ‘विकसित भारत-विकसित हरियाणा’ रैली होनी है।

इसके बाद उन्होंने गुरुग्राम में भी अधिकारियों व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अलग-अलग बैठकें की। प्रधानमंत्री रेवाड़ी दौरे के दौरान जहां मनेठी-माजरा में करीब 1300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले एम्स का शिलान्यास करेंगे। वहीं वे प्रदेश को और भी कई योजनाओं का तोहफा देंगे।

एम्स के अलावा प्रधानमंत्री के हाथों हांसी-रोहतक रेलवे लाइन का उद्घाटन करवाया जाएगा। इस परियोजना को पूरा किया जा चुका है। शुक्रवार को इस रेलवे लाइन पर ट्रेन दौड़ेगी और प्रधानमंत्री इसे हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे से जुड़े चार और बड़े प्रोजेक्ट प्रदेश को मिले हैं। मुख्यमंत्री इनका भी शिलान्यास/उद्घाटन करेंगे। इसी तरह ओल्ड गुरुग्राम में मेट्रो परियोजना तथा यमुनानगर में बनने वाले 800 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट का शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा। प्रधानमंत्री इसी दिन रेवाड़ी से ही कुरुक्षेत्र के ज्योतिसर में बनाए गए अनुभव केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे। विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देने के बाद प्रधानमंत्री रेवाड़ी में ही रैली को सम्बोधित करेंगे। इस रैली में गुरुग्राम, नूंह तथा रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ जिले के वर्करों व लोगों को आमंत्रित किया है। जिन हलकों से जुड़े प्रोजेक्ट्स का प्रधानमंत्री द्वारा उद्घाटन व शिलान्यास किया जाएगा, वहां के नेता और आम लोग ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़ेंगे। प्रदेश के 76 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी द्वारा बड़ी स्क्रीन लगवाई गई हैं ताकि लोगों को प्रधानमंत्री का लाइव भाषण सुनवाया व दिखाया जा सके। इसके लिए भी तैयारियों को पूरा किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राजकुमार राव स्टारर फ़िल्म ‘एसआरआई’ अब 17 मई को रिलीज़ होगी
Next post अब ट्रेन ट्रैक पर बैठे किसान, टोल प्लाजा किए फ्री
error: Content is protected !!