April 21, 2024

24 साल बाद बनेगी राष्ट्रीय पुरष्कार विजेता फ़िल्म चांदनी बार 2

मुंबई (अनिल बेदाग) : तब्बू और मधुर भंडारकर की सबसे बड़ी और नॅशनल अवार्ड विजेता फिल्म ‘चांदनी बार’ का सीक्वल अब जल्द बनने जा रहा है। जिसकी घोषणा इस फिल्म के अगले निर्देशक मोहन आज़ाद ने किया है। २००१ में आई फिल्म ‘चांदनी बार’ के स्क्रीनप्ले और डायलाग राइटर मोहन आज़ाद अब चांदनी बार २ को स्वयं निर्देशित करेंगे। चांदनी बार २ का लेखन भी मोहन आज़ाद ने ही किया है और इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी लगभग तैयार है, कास्टिंग और अन्य प्रक्रियाओं को पूर्ण करने के बाद यह फिल्म इस साल के मध्य तक फ्लोर पर होगी। फिल्म के लिए फिलहाल किसी भी कलाकार को संपर्क नहीं किया गया है, पर पिछली फिल्म के कुछ कलाकारों को सीक्वल में  फिर से मौका दिया जा सकता है।
“चांदनी बार फ़िल्म के सीक्वल को लेकर फिल्म के निर्माता आर. मोहन ने काफी पहले ये इच्छा जताई थी, जिसकी कहानी को लेकर हम काफी असमंजस में थे। पर मुझे खुशी की हम ने इस सीक्वल फिल्म की कहानी को जबरदस्त तरीके से लिख ली है। मुझे यकीन है कि हम एक बार फिर चांदनी बार की उसी सक्सेस को दोहराने में कामयाब होंगे।” ये मोहन आजाद ने फिल्म की घोषणा करते हुए कहा।
एक्टिंग और लेखन में हाथ आजमाने के बाद मोहन आज़ाद अब निर्देशन में अपना हाथ आज़मा रहे हैं। बतौर निर्देशक मोहन आज़ाद की पहली फिल्म ‘व्हाट ए किस्मत’ २२ मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। “व्हाट ए किस्मत एक आउट ऑफ़ दी बॉक्स कॉमेडी है जिसे आज के दौर के युवा और उनकी सोच को लेकर बनाया गया है ।
“मुझे उम्मीद है यह फिल्म युवाओं को ख़ास तौर पर आकर्षित करेगी और इस फिल्म के बाद चांदनी बार २ के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी जिसे लेकर फिल्म के निर्माता और हम सभी काफी उत्साहित है।” मोहन आज़ाद ने अपनी नई फिल्म के बारे में बताते हुए कहा।
मोहन आज़ाद अपनी फिल्म निर्देशन के करियर की शुरुआत चाँदनी बार २ से करना चाहते थे, लेकिन फिल्म के लेखन में हो रही देरी के चलते उनके एक और फिल्म  ‘व्हाट ए किस्मत’ पहले रिलीज़ हो रही है जिसे लेकर वो काफी उत्साहित हैं। व्हाट ए किस्मत एक ऐसे बदकिस्मत युवक की कहानी है जिसकी जिंदगी की पनौती ख़त्म होने का नाम ही ले रही है, और जब किस्मत खुलती है तो फिर कोई नई मुसीबत खड़ी हो जाती है, फिल्म का मुख्य किरदार निभा रहे है युद्धवीर दहिया, वैष्णवी पटवर्धन और मानसी सहगल के साथ इस फिल्म के मुख्य कलाकारों में टीकू तलसानिया, भरत दाभोलकर और भावना बालसावरकर भी नज़र आएँगी। फिल्म ‘व्हाट ए किस्मत’ को अखिलेश राय की आर जी प्रोडक्शन और सुमित कुमार सिंह ने बतौर कार्यकारी निर्माता अपना योगदान दिया है। फिल्म चांदनी बार २ अगले साल यानी २०२५ दिसंबर महीने में रिलीज की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post भाजपा ने मान लिया कि वो राजनांदगांव सीट हार रही है इसीलिए राजनीति से प्रेरित एफ़आईआर दर्ज की गई – भूपेश बघेल
Next post चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, यूपी-गुजरात समेत 6 राज्यों के गृह सचिवों को हटाने का आदेश
error: Content is protected !!