May 18, 2024

तैयारियां तेज, कलेक्टर ने ली सेक्टर ऑफिसर्स की बैठक

मतदान केंद्रों पर होगा छाया-पानी का पर्याप्त इंतजाम

मतदान दलों के पहुंचने पर होगा स्वागत

बिलासपुर. आगामी 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। शांतिपूर्ण निर्वाचन की प्रक्रिया जिले में सुनिश्चित करने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवनीश शरण ने सर्किट हाउस में सेक्टर अधिकारियों की बैठक लेकर चुनाव तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव में सभी की सहभागिता जरूरी है। उन्होंने आगामी दिनों में स्वीप में तेजी लाने और मतदान केंद्रों तक मतदाताओं को लाने के लिए कई सुझाव भी दिए। मतदान के लिए घर घर दस्तक और पीले चावल देकर आमंत्रण देने के साथ ही मतदाताओं के लिए केंद्रों में धूप से बचाव और पेयजल की उचित व्यवस्था के निर्देश दिए।
भीषण गर्मी के मद्देनजर मतदान दलों के पेयजल,खानपान, और विश्राम के लिए व्यापक इंतजाम के निर्देश दिए गए। मतदान दलों के पहुंचने पर स्थानीय अधिकारियों द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। संगवारी मतदान दलों के लिए व्यवस्थाओं के लिए निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि आदर्श मतदान केंद्रों,दिव्यांग और संगवारी केंद्रों में कूलर और विश्राम कक्ष की भी व्यवस्था की जाए। अधिकारियों से कलेक्टर ने कहा कि मतदान के लिए आए लोगों के पास यदि फोटोकॉपी अथवा मोबाइल पर भी परिचय पत्र है तो भी उसे मान्य करें। कलेक्टर ने निर्विघ्न और उत्साहपूर्ण निर्वाचन के लिए अधिकारियों को कई टिप्स भी दिए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शिव बनर्जी ,जिला पंचायत सीईओ आरपी चौहान ,निगम कमिश्नर अमित कुमार ने भी अपना संबोधन देते हुए अधिकारियों को चुनाव से सबंधित आवश्यक निर्देश दिए। यातायात की सुगम व्यवस्था, लोगों की सह भागिता और स्वीप की बड़ी गतिविधियों के साथ ही ग्राम स्तर पर कार्यक्रमों के साथ लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने कहा गया।
भीषण गर्मी के मद्देनजर मतदान दलों के स्वस्थ्य और केंद्रों में मतदाताओं पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के लिए व्यापक इंतजाम के भी निर्देश दिए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रभात श्रीवास्तव ने गर्मी से बचाव और निर्जलीकरण की स्थिति सामान्य उपायों के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post तोखन साहू ने पूर्व मंत्री डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया धुआंधार प्रचार
Next post औद्योगिक संस्थानों में श्रमवीरों ने मतदान करने और कराने का लिया संकल्प
error: Content is protected !!