April 16, 2024

नवीन प्राथमिक शाला सिरगिट्टी की प्रभारी शशि सिंह ने किया फल वितरण

बिलासपुर. प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना के गाइड लाइन के अनुसार सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए तिथि भोजन को छत्तीसगढ़ राज्य की शालाओं मे “न्योता भोजन” के नाम से लागू किया गया है नवीन प्राथमिक शाला सिरगिट्टी की प्रभारी  शशि सिंह द्वारा अपने पिता मेलूराम नेताम  के जन्मदिन के अवसर पर अतिरिक्त पोषण आहार के रूप में शाला के सभी बच्चों को फल (केला )तथा बिस्किट का वितरण किया गया।इस अवसर पर मितवा संस्था से हनी गुप्ता, शाला समिति के सदस्य शिवम अवस्थी तथा शिक्षक योगेश करंजगाँवकर उपस्थित थे।

“न्योता भोजन” सामुदायिक भागीदारी पर आधारित है। यह विभिन्न त्योहारों और अवसरों जैसे वर्षगांठ, जन्मदिन, विवाह और राष्ट्रीय पर्व एवम् प्रियजनों की स्मृति में लोगों को भोजन प्रदान करने की परम्परा पर आधारित है। यह पूरी तरह से स्वैच्छिक है और समाज के लोग और सामाजिक संगठन या तो पूर्ण भोजन में योगदान कर सकते हैं या अतिरिक्त पोषण आहार के रूप में नमकीन, फल, मिठाई, खीर, पूड़ी, अंकुरित अनाज आदि खाद्य सामग्री का योगदान कर सकते हैं। किचन के लिए आवश्यक बर्तन भी उपलब्ध करा सकते हैं।

शाला के शिक्षकों द्वारा अभिभावक, पालको, दान दाताओ,सामाजिक संगठनों आदि से अधिक से अधिक संख्या में इस योजना से जुड़ते हुए अपील की गयी की यदि आप भी खुशी के मौके पर “न्योता भोजन” कराना चाहते हैं तो आप हमारे विद्यालय या अपने आसपास के विद्यालय में भोज करा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post डीईओ ने अनुकम्पा नियुक्ति के पूर्व मंगाई दावा-आपत्ति
Next post ग्राम घुटकू के जनप्रतिनिधियों को रेत माफियाओं ने दी जमीन में गढ़ा देने की धमकी
error: Content is protected !!