April 16, 2024

सालों से मुआवजा राशि के लिए भटक रहे पीड़ित को जनदर्शन में मिली राहत

कलेक्टर से मिलकर जताया आभार

बिलासपुर. सालों से मुआवजा राशि के लिए भटक रहे सिरगिटटी निवासी श्री अनवर अहमद को जनदर्शन में आवेदन देने पर राहत मिली। मुआवजा राशि मिलने पर आज उन्होंने जिला कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में पहुंचकर कलेक्टर श्री अवनीश शरण के प्रति आभार व्यक्त किया। श्री अहमद ने विगत दिनों जनदर्शन में मुआवजा राशि दिलाने कलेक्टर से गुहार लगायी थी। कलेक्टर ने इत्मीनान से उनकी समस्या को सुनी। उन्होंने आवेदन को गंभीरता से लेते हुए जल्द राशि का भुगतान करने के निर्देश सहायक श्रमायुक्त को दिए। निर्देश के परिपालन में श्री अहमद को लगभग सवा दो लाख रूपए का भुगतान किया गया।
श्री अनवर अहमद ने बताया कि वे 2002 में श्री बब्बन खैरवार के गन्ना रस दुकान में काम करते थे। काम करने के दौरान 06 मई 2002 को उनका पूरा हाथ मशीन में फंस जाने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। लगातार इलाज के बावजूद वे अशक्त हो गए थे। लगातार न्यायालयों के चक्कर लगाने के बावजूद उन्हें श्री बब्बन खैरवार द्वारा मुआवजा राशि नहीं दी जा रही थी। श्रम न्यायालय द्वारा श्री अनवर अहमद के पक्ष मेे भी फैसला दिया गया था लेकिन उन्हें मुआवजा राशि नहीं दी जा रही थी। श्री अहमद ने 05 जनवरी 2024 को कलेक्टर श्री अवनीश शरण के समक्ष जनदर्शन में गुहार लगायी। कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेकर सहायक श्रमायुक्त एवं नगर निगम के भवन अधिकारी को नियमानुसार कार्रवाई कर मुआवजे की राशि दिलाए जाने के निर्देश दिए। 24 जनवरी को श्री बब्बन खैरवार द्वारा पीड़ित अनवर अहमद को ब्याज सहित लगभग सवा दो लाख रूपए का भुगतान कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post एसडीएम भी लगाएंगे अब हर बुधवार को जनदर्शन
Next post पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के रायपुर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाए जाने पर प्रवेश प्रवक्ता अभय नारायण राय न उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी
error: Content is protected !!