April 21, 2024

जिले में स्वीप के तहत आयोजित हो रहे है विविध कार्यक्रम

महिला स्व सहायता समूह की दीदियों ने निकाली जागरूकता रैली

मताधिकार का उपयोग करने ली शपथ

बिलासपुर. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ‘‘स्वीप’’ के तहत जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं। समूह की दीदियों के साथ ही बड़ी में संख्या अधिकारी-कर्मचारी, नागरिक सहित ग्रामीण इस अभियान से जुड़ रहे है।
तखतपुर विकासखण्ड के ग्राम पंचायत गनियारी में भी मतदाता जागरूकता अभियान के तहत रैली का आयोजन किया गया। समूह की दीदियां बड़े उत्साह के साथ इस रैली में शामिल हुई। निर्वाचनों में मताधिकार के उपयोग करने की शपथ भी ली। बड़ी संख्या में स्व सहायता समूह की दीदियों के साथ आम नागरिकों ने भी चुनाव में शत प्रतिशत मतदान का शपथ लिया। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत हॉफ वे होम में लोगों ने मतदान संबंधी संुदर-संुदर चित्र बनाया। समूह की दीदियों ने रंगोली के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान, बिलासपुर का अभिमान का संदेश दिया।
उल्लेखनीय है कि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम को स्वीप के रूप में अधिक जाना जाता है। यह भारत में मतदाता शिक्षा, मतदाता जागरूकता का प्रचार-प्रसार करने एवं मतदाता की जानकारी बढ़ाने के लिए एक प्रमुख कार्यक्रम है। स्वीप का प्रमुख लक्ष्य निर्वाचनों के दौरान सभी पात्र नागरिकों को अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए जागरूक करना है।
रचना/129/539

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post पीडब्ल्यूडी एसडीओ ने चुनाव कार्य करने से किया इंकार
Next post सिरगिट्टी में हुए घृणित कार्य से दुखी समाज सेविका सपना सराफ ने दी नन्ही परी को श्रद्धांजलि
error: Content is protected !!