April 16, 2024

जादूगर अजूबा के शो में उमड़ने लगा जादू प्रेमियो का जनसैलाव

कोरबा। शहर के बुधवारी बाजार के पास जैन मंदिर परिसर भवन में चल रहे सुपर स्टार जादूगर सम्राट अजूबा के शो में जादू कला प्रेमियो का जनसैलाव उमड़ने लगा है और इस मनोरंजक शो का जिक्र शहर से लेकर गॉव तक मे सुना जा रहा है। जादूगर सम्राट अजूबा के द्वारा दिखाए जा रहे हैरतअंगेज कारनामों का जिक्र हर उस व्यक्ति के सिर चढ़कर बोल रहा है जो इस शो को देखकर बाहर निकलता है।शो में किसी को खाली हाथ रूपयों की बरसात का दृश्य चकित करता है तो किसी को लड़की को दो भाग मे काट देना . इसी तरह किसी को लडकी को पलक झपकते लड़का बनते देखना हैरत से भर देता है । अंडर वाटर डेथ चैलेंज मैजिक तो जैसे छा ही गया है जिसकी लोग खूब चर्चा कर रहे हैं.अनेक नये नये करतबो से सजा धजा इन्द्रजाल शो शहर में मनोरंजन का मुख्य आकर्षण बन चुका है और प्रतिदिन शहर का कोई न कोई वीआईपी भी शो में पहुॅच रहे हैं।

जादू महल का भव्य रुप ले चुके जैन मंदिर परिसर भवन में जादूगर सम्राट अजूबा द्वारा दिखाए जाने वाले सभी जन संदेश भरे रोचक रोमांचक करतब आपको तनावों व हकीकत की दुनिया से परे आनंद के एक नए संसार में ले जाते हैं। अपने करतबों के बीच सम्राट अजूबा आपके ईर्द गिर्द आनंद और कल्पना का ऐसा जाल बुनते हैं, जिससे जीवन के सारे तनाव दूर हो जाते है और आप कल्पना के एक नए लोक में विचरण करने लगते हैं। लोगों को वास्तविकता से जादू के अनोखे तिलस्मी संसार में भ्रमण पर ले जाने वाले जादूगर सम्राट अजूबा के अनुसार वे जो जादू लोगों को दिखाते हैं उसमे परलौकिक कुछ भी नहीं होता और उसके द्वारा स्टेज पर दिखाए जाने वाले सभी कार्यक्रम विज्ञान और कला के अनूठे मेल का परिणाम होते हैं। जादूगर अजूबा के अनुसार जादू वास्तविकता में दृष्टि भ्रम, विज्ञान के नियमों, कला और कुछ हद तक सम्मोहन का मिला-जुला स्वरुप है। जादू में दर्शकों का दृष्टि भ्रम उनकी जादू कलाओं में सबसे महत्वपूर्ण कारक होता है। स्टेज शो के दौरान जादूगर का वास्तविक फन इस दृष्टि भ्रम को उत्पन्न करना ही होता है,लेकिन इसमें सफलता के लिए कठिन और निरंतर अभ्यास के साथ साथ कुशल सहायकों की भी आवश्यकता होती है। इस जादू के शो में उनकी तीस से ज्यादा साथियों की टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। जादूगर अजूबा यहां रोजाना दो शो दिखा रहे है जबकि रविवार और मंगलवार को तीन शो दिखाए जाते है। शो की टिकट हॉल पर बने काउंटर पर और ऑनलाईन www.jadugarajooba.com पर उपल्ब्ध है. किसी भी फोन के ब्राउजर पर वेबसाइट सर्च कर बस ट्रेन फिल्म टिकट की तरह ही आसानी से टिकट लिया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post महतारी वंदन योजनांतर्गत आवेदनों के सत्यापन के दौरान बैंक खाता, आधार लिंक विवरण का भी जरूर करें परीक्षण :- सीईओ
Next post  विशेष लेख : बस्तर से सरगुजा तक हर घर जल का लक्ष्य हो रहा पूरा
error: Content is protected !!