September 29, 2024

Love Marriage के बाद भी अक्‍सर होते हैं झगड़े, ये Upay करने से खुशियों से भर जाएगी जिंदगी


नई दिल्‍ली. कहते हैं प्‍यार करना तो आसान है, लेकिन प्‍यार पाना और उसे निभाना कहीं ज्‍यादा मुश्किल होता है. इन सबको मुश्किलों को पार करके लोग लव मैरिज (Love Marriage)कर लेते हैं लेकिन फिर भी खुश नहीं रहते. 24 घंटे के साथ के बाद वे एक-दूसरे को इतने खटकने लगते हैं कि पल-पल में उनके बीच झगड़े होने लगते हैं. आज कुछ ऐसे उपाय (Remedies) जानते हैं जो लव मैरिज में आ रही परेशानियों (Problems) को दूर करके प्‍यार के इस रिश्‍ते को खुशियों से भर देंगे.

इन उपायों से दूर करें लव मैरिज की मुश्किलें 

– लव मैरिज करने के बाद यदि पार्टनर (Partnes) के साथ मुश्किलें आ रही हों तो जितना हो सके गरीबों को गेहूं का आटा और सरसों का तेल दान करें. इससे आपसी रिश्‍ते बेहतर होंगे.

– कभी भी अपने पार्टनर को काले-नीले रंग की चीजें या नुकीली चीजें गिफ्ट (Gift) में न दें. इससे अच्‍छे-खासे रिश्‍ते भी बिगड़ जाते हैं.

– यदि बात रिश्‍ता टूटने तक पहुंच गई हो तो 40 दिन तक एक उपाय करने से बहुत लाभ होगा. इसके लिए रोजाना एक नींबू के 4 टुकड़े करें और उसे 4 दिशाओं में फेंक दें. ध्‍यान रखें कि ऐसा करते हुए आपको कोई न देखे.

– घर में हर दिन नमक मिले पानी से पोंछा लगाएं. इसके अलावा घर में रोजाना कपूर जलाने से नकारात्‍मक ऊर्जा खत्‍म होगी. इससे रिश्‍ते बेहतर

– हर शुक्रवार को राधा-कृष्‍ण के मंद‍िर जाएं. वहां पीले रंग के फूल और मिश्री चढ़ाएं, इससे लव मैरिज में आ रहीं मुश्किलें दूर होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post WhatsApp Video Call : ज्यादा खर्च होता है आपका डाटा? ये Tricks जरूर आएगी काम
Next post इन 5 राशि वालों के लिए खुशियां लेकर आएगा गुरुवार, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन
error: Content is protected !!