May 4, 2024

केन्द्र सरकार की 9 साल की उपलब्धि और आगामी कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदेव कुमार ने बैठक ली

बिलासपुर। भारतीय जनता पार्टी जिला बिलासपुर के समस्त मोर्चा जिलाध्यक्ष एवं प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों की बैठक भाजपा कार्यालय बिलासपुर में आगामी कार्यक्रमों एवं संगठनात्मक विषयों को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने ली।
भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 30 मई 2023 को केन्द्र की भाजपा सरकार सफलतापूर्वक अपने 9 वर्ष पूर्ण की है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस अवसर पर 30 मई से 30 जून 2023 तक एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंर्तगत पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जिनके माध्यम से मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों को जनता तक पहुॅचाया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा एवं राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी.एल. संतोष के मार्गदर्शन में पार्टी के सभी मोर्चा के लिए कार्यक्रम की योजना बनाई गई है। छत्तीसगढ़ प्रदेश संगठन द्वारा नियत किया गया है कि मोर्चा तथा प्रकोष्ठ संयुक्त रूप से इस अभियान में जुटेंगे, जिसकी तैयारियों को लेकर आज भाजपा बिलासपुर जिला के समस्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष एवं प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों की बैठक आयोजित की गई है।
श्री कुमावत ने समस्त मोर्चा प्रकोष्ठ के कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि युवा मोर्चा के साथ शिक्षा प्रकोष्ठ, सैनिक प्रकोष्ठ द्वारा लाभार्थी आउटरीच अभियान के तहत् कार्यकर्ता सभी प्रकार के लाभार्थियों से मिलेंगे और मोदी सरकार के 9 वर्ष में किए कार्यो पर चर्चा करेंगे। 6 दिनों के लिए टू-व्हीलर युवा रैली के दौरान अधिक संख्या में लोगों तक पहुॅचने के लिए शहर के मुख्य स्थलों गांवों एवं मोहल्लों में विभिन्न गतिविधियों को आयोजन किया जाएगा। नव मतदाता सम्मेलन मंडल स्तर पर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें क्षेत्र के सभी फर्स्ट टाइम वोटर्स को आमंत्रित किया जाएगा। राष्ट्रीय स्तर पर एक ऑनलाइन क्विज का आयोजन किया जाएगा इस योजना की रजिस्ट्रेशन लिंक सोशल मीडिया के माध्यम से साझा किया जाएगा, सबसे ज्यादा सही उत्तर देने वाले 50 छात्रों को चुना जाएगा और उन्हें सम्मानित किया जाएगा। महिला मोर्चा के साथ एनजीओ प्रकोष्ठ, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ द्वारा आंगनवाड़ी  परिवार मिलन कार्यक्रम के द्वारा परिवारों को आमंत्रित कर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। लखपति दीदी मिलन समारोह कार्यक्रम के तहत् महिलाओं को चिन्हित कर पीएम आवास योजना द्वारा अपने घर के सपने को साकार किया है उनसे भेंट कर फोटो एवं वीडियों सोशल मीडिया में अपलोड कराएंगे। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ बैठक किया जायेगा इस हेतु महिलाओं को आमंत्रित किया जायेगा। नव मतदाता युवती सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मोदी सरकार के पिछले 9 वर्षो में किए गए महिला केन्द्रित उपलब्धियों का वितरण होगा। अनुसूचित जाति मोर्चा के साथ मछुवारा प्रकोष्ठ द्वारा बस्ती संपर्क, लाभार्थी मेला, एससी युवा संवाद, एससी यूथ हॉस्टल पर एक दिवस प्रवास कर युवाओं के साथ संवाद करेंगे एवं सरकार के उपलब्धियों का पत्रक वितरित करेंगे। अनुसूचित जनजाति मोर्चा व सांस्कृतिक प्रकोष्ठ द्वारा अनुसूचित जनजाति वर्ग के लाभार्थियों से संपर्क करेंगे, जनजाति गौरव यात्रा निकाली जाएगी, अनुसूचित जनजाति के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लागु किए गए प्रमुख मुद्दों और योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। पिछड़ा वर्ग मोर्चा, विधि प्रकोष्ठ, नगरीय निकाय प्रकोष्ठ द्वारा पिछड़ा वर्ग के लाभार्थियो से संपर्क करेंगे, प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। किसान मोर्चा, पंचायत प्रकोष्ठ, सहकारिता प्रकोष्ठ द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के साथ मिलाप करेंगे, एफपीओ, ग्राम प्रधान, सरपंच के साथ मंडियों पर ग्राम चौपाल का आयोजन किया जायेगा और किसान हेतु केन्द्र सरकार की योजनाओं पर चर्चा किया जायेगा, केन्द्र सरकार द्वारा विगत 9 वर्षो में आरंभ की गई योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। बुद्धिजीवी सम्मेलन का आयोजन भाजपा के साथ आर्थिक प्रकोष्ठ, व्यापार प्रकोष्ठ, व्यवसाय प्रकोष्ठ, चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा किया जायेगा। बैठक में प्रमुख रूप से निखिल केशरवानी, जयश्री चौकसे, चंद्रप्रकाश सूर्या, सैय्यद मकबूल अली, पल्लव धर, राकेश मिश्रा, अरविंद गोयल, डॉ.रजनीश पाण्डेय, शैलेन्द्र यादव, प्रदीप शुक्ला सहित मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 11 जून को कांग्रेस का रायपुर संभाग सम्मेलन
Next post पटवारी संघ के हड़ताल के लिये एस्मा लगाना शासन का अनुचित कदम
error: Content is protected !!