June 13, 2024

फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी बनवाकर जमीन बेचने की कोशिश

बिलासपुर. आवेदक सुमित गुप्ता s/oश्री सीताराम गुप्ता ने सकरी थाना में आवेदन प्रस्तुत किया गया था। जिसमें आवेदक की भूमि को कमल प्रसाद पटेल पिता स्वर्गीय गंगूराम पटेल ने कैलाश गुप्ता के साथ मिलकर कैलाश गुप्ता को फर्जी आधार कार्ड एवं अन्य फर्जी दस्तावेज के आधार पर सुमित गुप्ता बनाकर वास्तविक सुमित गुप्ता निवासी हटरी बाजार बिल्हा की 72 डिसमिल जमीन का फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी बनवाकर जमीन बिक्री करने के लिए कई लोगों को ज़मीन दिखाकर उनको बेचने की कोशिश की गयी है ऐसी बात सामने आने पर कमल प्रसाद पटेल को उक्त शिकायत में जांच हेतु बुलाया गया था ,कमल प्रसाद पटेल पुलिस को गुमराह करते हुए फर्जी दस्तावेज बरामद कराने बन्नाक चौक सिरगिट्टी के पास एक मकान में ले गयाजहाँ 2 महीने पूर्व निवास करता था। मकान के प्रथम तल में पहुंचते ही पुलिस वालों को अचानक ज़ोर से धक्का देकर छत में जाकर कूद कर भागने की कोशिश किया ,जिससे उसके सिर और पैर में चोटें आई, पुलिस के द्वारा उसे तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।
बाद निजी हॉस्पिटल में इलाज रत है।
अस्पताल में कमल प्रसाद पटेल का कार्यपालिक दंडाधिकारी के द्वारा अस्पताल में कथन कराया गया है जिसमें उसने पुलिस को धक्का देकर छत के ऊपर से कूदने पर चोट आना बताया है।

आरोपी कमल प्रसाद पटेल के विरुद्ध थाना जरहागांव जिला मुंगेली में एक अन्य जमीन संबंधी फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी करने का गंभीर मामला दर्ज है।जिसमे फरार चल रहा था।

दूसरे आरोपी कैलाश गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया है जिसमें उसने कमल पटेल के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार करने की बात स्वीकार की है।
उक्त प्रकरण में थाना सिविल लाइन में अपराध क्रमांक 452/24 धारा 420,467,468,511,120(ब)पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post ईमलीपारा व्यापारियों ने विस्थापन एवं स्थाई व्यवस्था को लेकर विधायक अटल श्रीवास्तव से मुलाकात की
Next post ग्राम आमामुड़ा के पास लूट करने वाले आरोपी गिरप्तार
error: Content is protected !!