April 21, 2024

गोदरेज इंटेरियो ने मुंबई में सीप्ज़ ​​मेगा कॉमन फैसिलिटेशन सेंटर (सीएफसी) के लिए तैयार किया असाधारण इंटीरियर

मुंबई. गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की है कि उसके व्यवसाय गोदरेज इंटेरियोजो कि घर और संस्थागत क्षेत्रों में भारत का अग्रणी फर्नीचर समाधान ब्रांड हैने अंधेरी के सीप्ज ​​में मेगा कॉमन फैसिलिटेशन सेंटर (सीएफसी) का इंटीरियर कार्य पूरा कर लिया है। 75,000 वर्ग फुट में फैली यह परियोजना छह मंजिलों में फैली एक अत्याधुनिक सुविधा है। वाणिज्य मंत्रालय के नेतृत्व में यह पहल एक महत्वपूर्ण परियोजना का प्रतिनिधित्व करती है जिसका उद्देश्य रत्न और आभूषण उत्पादों के नवाचारडिजाइन और विनिर्माण का समर्थन करने के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस एक प्रतिष्ठित केंद्र स्थापित करना है।

 गोदरेज इंटेरियो ने संपूर्ण सिविल इंटीरियर, एमईपी, कार्यालय इंटीरियर और कार्यस्थल, सुरक्षा, एचवीएसी, अग्निशमन और बीएमएस का काम संभाला। भारत का पहला मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर मनभावन इंटीरियर के साथ इंजीनियरिंग का एक चमत्कार है। मुख्य प्रवेश द्वार के साथ एक विशाल प्रदर्शनी क्षेत्र, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और अनुसंधान एवं विकास सुविधाएं, एक मशीनरी सेवा केंद्र, एक प्रशिक्षण केंद्र और एक प्रदर्शनी हॉल है, यह केंद्र घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आभूषण निर्माताओं के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में कार्य करता है। सीएफसी 3डी प्रिंटिंग, हॉल मार्किंग जैसी विभिन्न सुविधाएं प्रदान करता है और विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों सहित कारीगरों के लिए कौशल भी प्रदान करता है।

गोदरेज इंटेरियो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (बी2बी) समीर जोशी ने कहा, “विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे से लैस मेगा सीएफसी की स्थापना रत्न एवं आभूषण निर्माण उद्योग में निहित कौशल के लिए उत्प्रेरक का काम करेगी, जिससे विशेष रूप से एमएसएमई को लाभ होगा। नवोन्मेषी तकनीक तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाकर, यह उद्योग के परिदृश्य को महत्वपूर्ण रूप से नया आकार देने का वादा करता है। यह एसईजेड निर्यात लक्ष्य को $7 बिलियन से $15 बिलियन तक दोगुना करने की सरकार की महत्वाकांक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जिससे लगभग $30 बिलियन की अप्रयुक्त क्षमता का दोहन होगा। आत्मनिर्भर भारत के उद्देश्य को आगे बढ़ाने में वाणिज्य मंत्रालय के साथ सहयोग करके हमें खुशी हो रही है। यह साझेदारी न केवल आभूषण निर्यात में एक मील का पत्थर है, बल्कि हमारे देश के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा करती है। आगे देखते हुए, हमारा लक्ष्य इसी तरह की साझेदारियों को आगे बढ़ाना, अपनी पहुंच का विस्तार करना और देश के बुनियादी ढांचे के विकास में सार्थक योगदान देना है।  वर्तमान में, हमारा टर्नकी प्रोजेक्ट व्यवसाय हमारे B2B टर्नओवर में 20% का योगदान देता है और FY25 तक 20% CAGR के लिए तैयार है।”

गोदरेज इंटेरियो ने कॉर्पोरेट ऑफिस, सरकारी कार्यालय, बैंकिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर (मेट्रो, एयरपोर्ट, म्यूजियम और ऑडिटोरियम सहित), हेल्थकेयर, हॉस्पिटैलिटी, वेयरहाउस और रिटेल स्पेस जैसे विभिन्न क्षेत्रों में 100 मिलियन वर्ग फीट से अधिक क्षेत्र में 1500 से अधिक प्रोजेक्ट निष्पादित किए हैं। वित्त वर्ष 23 में, टर्नकी इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशन व्यवसाय ने 300 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व प्राप्त किया। गोदरेज इंटेरियो अवधारणा से लेकर पूर्णता तक व्यापक एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करके व्यवसाय की इंफ्रास्ट्रक्चर लाइन के माध्यम से अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। टीम के कुशल आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिज़ाइनर और प्रोजेक्ट मैनेजर एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए अनुबंध करने वाले पक्ष के साथ मिलकर काम करते हैं। कंपनी की पेशकशों में इंटीरियर डिज़ाइन से लेकर MEP तक सुरक्षा और निगरानी से लेकर AV सिस्टम तक हर चीज़ का सामान्य अनुबंध, डिज़ाइन और निष्पादन भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post नाबालिग पीडिता के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी चढा तोरवा पुलिस के हत्थे
Next post महिला सशक्तिकरण पर आधारित म्यूज़िकल फ़िल्म “अमीना” का संगीत रिलीज़ 
error: Content is protected !!