April 16, 2024

भारत का पहला मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर सीप्ज सेज़ मुंबई में खुला

केंद्रीय मंत्री श्री पीयूष गोयल उद्घाटन समारोह में शामिल हुए
मुंबई /अनिल बेदाग.  रत्न एवं आभूषण उद्योग के लिए भारत का पहला मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर सीप्ज सेज़  मुंबई में खुला। श्री पीयूष गोयल, माननीय. केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री, भारत सरकार, सीप्ज सेज़ मुंबई में स्थित भारत के अग्रणी मेगा कॉमन फैसिलिटी सेंटर भारत रत्नम के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। भारत रत्नम – मेगा सीएफसी एक अग्रणी सामाजिक-आर्थिक परियोजना है, जिसे वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा बढ़ावा दिया गया है, जो कि सीप्ज सेज़ के सक्रिय समर्थन के साथ जीजेईपीसी द्वारा संचालित एक परियोजना है।
       अपने मुख्य भाषण में श्री पीयूष गोयल ने कहा, “भारत रत्नम-मेगा सीएफसी मेक इन इंडिया और डिज़ाइन इन इंडिया के एक नए युग की शुरुआत करता है। यह भारत के एक वास्तविक रत्न के रूप में उभरा है और सार्वजनिक और निजी भागीदारी का एक और चमकदार उदाहरण है। भारत रत्नम नवाचार, आर्थिक विकास और तकनीकी प्रगति को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।”
       जीजेईपीसी के अध्यक्ष श्री विपुल शाह ने कहा, “जैसा कि हम भारत रत्नम-मेगा सीएफसी का उद्घाटन कर रहे हैं, मैं इस अभूतपूर्व परियोजना का नेतृत्व करने के लिए श्री पीयूष गोयल को हार्दिक धन्यवाद देता हूं। इस परिवर्तनकारी पहल को सफल बनाने में उनका अथक समर्पण और दूरदर्शी नेतृत्व महत्वपूर्ण रहा है। यह हमारे उद्योग के लिए एक गेम चेंजर है और यह हमें 75 अरब डॉलर के निर्यात के लक्ष्य को प्राप्त करने और 2047 तक विकसित भारत के हमारे दृष्टिकोण को साकार करने के लिए प्रेरित करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post प्रेस वार्ता: कांग्रेस की सरकार बनने पर देश की महिलाएं होंगी लखपति
Next post चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील
error: Content is protected !!