July 22, 2024

बॉलीवुड सितारों की मौजूदगी में शाज़ खान के शाज़ कैफेस्ट्रो का उद्घाटन

मुंबई /अनिल बेदाग. मुम्बई के लोखंडवाला अंधेरी में कई सेलेब्रिटीज़ की उपस्थिति में शाज़ कैफेस्ट्रो का भव्य उद्घाटन हुआ। शाज़ खान के इस कैफे और रेस्टोरेंट की ग्रैंड ओपनिंग पर नागिन सीरियल फेम टीवी स्टार कीर्ति चौधरी, प्रीति सोनी, कॉमेडियन सुनील पाल, राजकुमार कनौजिया सहित कई हस्तियां मेहमान के रूप में मौजूद रहीं। शानदार केक काटकर कैफेस्ट्रो की शुरुआत हुई। इस अवसर पर नगमा खान, आलिया खान भी उपस्थित रहीं। सभी मेहमानों ने शाज़ की इस पहल की प्रशंसा की और उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दीं।
      इस मौके पर बेहद उत्साहित शाज़ खान ने कहा कि मेरी उम्र का काफी हिस्सा होटल इंडस्ट्री के क्षेत्र में गया है जहां अलग अलग जगह पर मैनेजर के रूप में मैंने सेवाएं दी हैं। हमेशा से मेरी एक ख्वाहिश थी कि मुझे एक दिन अपना रेस्टोरेंट खोलना है। जब मेरी मम्मी नगमा खान दुबई शिफ्ट हो गई तो उन्होंने मुझे होटल लाइन से दूर कर दिया क्योंकि लगभग पिछले दो दशक से हमारी कम्पनी है शाज़ मीडिया एंटरटेनमेंट। दुबई में शिफ्ट होकर वह शाज़ इवेंट्स के नाम से स्पोर्ट्स के इवेंट्स आयोजित करने लगीं। इस वजह से मुम्बई की कंपनी सँभालने के लिए मुझे होटल बिज़नस को छोड़ना पड़ा। मैंने यहां जिम्मेदारी के साथ कम्पनी संभाली भी लेकिन शुरू से मेरा जुनून और शौक होटल, रेस्टोरेंट, लाउंज रहा है। इसलिए एक दिन मैंने अपना रेस्टोरेंट खोलने का सोचा। आमतौर पर हम किसी भी लाउंज में जाते हैं तो वहां अल्कोहल परोसा जाता है, मेरा आईडिया यह था कि हम एक ऐसा कैफे खोलें जहां अल्कोहल भी नहीं मिलता हो लेकिन फिर भी लोगों को लाउंज में बैठने का एहसास हो। कैफेस्ट्रो में मॉकटेल, शेक्स, फ्रेश जूस, डेज़र्ट है।
    नगमा खान अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर बेहद खुश और उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि शाज़ ने अपनी मेहनत से इस कैफेस्ट्रो की बुनियाद डाली है। इसका कॉन्सेप्ट उन्हीं का है और उसने तमाम तैयारी खुद अपने बल पर की है। मुझे अपनी बेटी पर गर्व है, उसने महिला सशक्तिकरण की भी मिसाल पेश की है।
शाज़ खान ने बताया कि कैफेस्ट्रो का रेट बहुत किफायती है। यहां 99 रुपए से आइटम्स शुरू होते हैं। चिकन मटन प्रौन्स बिरयानी भी हमारे यहां उपलब्ध है। हमने मैगी भी रखी है। शाकाहारी खाने वालों के लिए दाल फ्राई, मटर पनीर, पनीर चिल्ली, पास्ता, पिज़्ज़ा, फ्राइज़ सहित कई व्यंजन उपलब्ध हैं।
वह कहती हैं “होटल इंडस्ट्री में रह कर आप काफी फ़ास्ट हो जाते हैं। कैफेस्ट्रो को मैंने सिर्फ 15 दिनों में डिज़ाइन करवाया है।”
भविष्य की योजना के बारे में शाज़ खान ने बताया कि वह अगले महीनों में जुहू, बांद्रा सहित कई इलाकों में कैफेस्ट्रो की फ्रेंचाइजी खोलना चाहती हैं। शाज़ कैफेस्ट्रो को चेन ऑफ ब्रांड बनाने की इच्छुक हैं। कुकिंग का बेहद शौक रखने वाली शाज़ किचेन में भी समय देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post आरके एचआईवी एड्स रिसर्च एंड केयर सेंटर ने सूरत में 5000 लोगों का किया टीबी टेस्ट
Next post हिमाचल में आफत की बारिश में ‘देवदूत’ बने वायुसेना के जवान
error: Content is protected !!