April 16, 2024

एसओआई म्यूज़िक अकैडमी के छात्र म्यूज़ियम ऑफ सॉल्यूशंस में करेंगे बाख़, स्ट्रॉस, हेडविग्स थीम का प्रदर्शन

मुंबई/अनिल बेदाग. मुंबई स्थित बच्चों के अनोखे संग्रहालय, म्यूज़ियम ऑफ सॉल्यूशंस ने नेशनल सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में स्थित एसओआई म्यूज़िक अकैडमी के साथ एक कार्यक्रम के लिए गठजोड़ किया है और इसके तहत एसओआई म्यूज़िक अकैडमी के 31 बच्चे 90 मिनट का संगीत प्रदर्शन करेंगे, जिसका शीर्षक है “रिदम एंड मेलोडीज़ – फ्रॉम बरोक टू पॉप”। इस कार्यक्रम में 10 साल से कम उम्र के 12 बच्चे शामिल होंगे, जो बाख़, स्ट्रॉस, दिमित्री शोस्ताकोविच से लेकर जॉन विलियम्स की हैरी पॉटर के हेडविग थीम जैसी कालजयी क्लासिक रचना प्रस्तुत करेंगे। नन्हे बच्चों के नेतृत्व में जिन कुछ क्लासिक रचना का प्रदर्शन होगा।
म्यूज़ियम ऑफ़ सॉल्यूशंस और एसओआई म्यूज़िक अकैडमी के बीच यह गठजोड़, इन बच्चों को एनसीपीए के बाहर एक अलग स्थान पर प्रदर्शन करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगा। एसओआई के संगीत निर्देशक, मरात बिसेनगालिव के अनुसार, “युवा कलाकारों को प्रदर्शन के लिए मंच प्रदान करना, एसओआई म्यूज़िक अकैडमी की उल्लेखनीय ज़िम्मेदारी है। म्यूज़ो में प्रदर्शन करने से निश्चित रूप से छात्रों के लिए एक सामूहिक स्थान तैयार होगा, जहां वे अपने साथियों और संगीत से प्रेरित महसूस कर सकते हैं। इस तरह के सहयोग से नई प्रतिभाओं को पहचानने और दोस्त बनाने में मदद मिलती है।”
म्यूज़ो के मुख्य संग्रहालय अधिकारी, माइकल पीटर एडसन ने कहा, “म्यूज़ो में हम हमेशा इस बात पर गौर करते हैं कि युवा स्वाभाविक रूप से नवोन्मेषी होते हैं। चाहे प्रौद्योगिकी हो या कोई आंदोलन या कला, वे सीमाओं को तोड़कर, अन्वेषण करना और आगे बढ़ना पसंद करते हैं। यही वजह है कि हम एसओआई म्यूज़िक अकैडमी के साथ इस क्यूरेटेड संगीत-संध्या को लेकर बहुत उत्साहित हैं – यह बच्चों की रचनात्मकता और दुनिया को नए तरीकों से देखने की उनकी क्षमता को उजागर करेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post फेविक्विक ने चार नए वेरिएंट बाजार में उतारे, तुरंत मरम्मत के काम को और बेहतर बनाने का मकसद
Next post नीरज चोपड़ा ने एवरैडी को दी नई एनर्जी
error: Content is protected !!