September 19, 2024

शीना चौहान ने निखत खान के साथ नकारात्मक लीड-शी-डेविल भूमिका के लिए डबिंग पूरी की

मुंबई /अनिल बेदाग.  शीना चौहान ने मुंबई के डबिंग स्टूडियो में अपने निर्माताओं और अपनी और सह-कलाकार निखत खान की तस्वीरों के साथ एक डबिंग वीडियो पोस्ट करके अपनी आगामी ओटीटी परियोजना के समापन का जश्न मनाया, जिसमें उन्होंने बाइबिल के एडम की भूतिया पूर्व पत्नी लिलिथ की भूमिका निभाई है।
किंवदंती है कि एडम की पहली पत्नी लिलिथ को उसका पालन न करने के कारण निर्वासित कर दिया गया था-लिलिथ की स्वतंत्र भावना और समानता की इच्छा उसके द्वारा सामना किए गए उत्पीड़न से टकरा गई, जिससे एक भ्रम पैदा हुआ जिसने उसे बुराई की ओर धकेल दिया। शीना दिन में छह घंटे मेकअप और प्रोस्थेटिक्स के माध्यम से बैठती थी और यहां तक कि वेब-सीरीज़ के नाटकीय चरमोत्कर्ष को फिल्माने के लिए भारत के सबसे बड़े ग्रीन स्क्रीन में से एक के सामने हवा में बीस फीट छिड़के जाने के लिए एक क्रेन और तार से जुड़ी हुई थी।
आखिरी बार ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान में देखी गई अभिनेत्री और आमिर खान की बहन निखत खान शीना के साथ कई नाटकीय दृश्यों के साथ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।
शीना ने कहा, “मुझे अपने निर्देशक के साथ अपने चरित्र लिलिथ को विकसित करना पसंद था, क्योंकि यह असामान्य है कि एक नकारात्मक चरित्र में एक पृष्ठभूमि होती है जो आपको उनकी बुराई को समझाती है। मैंने इस चरित्र में तल्लीन होने के लिए कई प्राचीन दस्तावेजों का अध्ययन किया, जिनके बारे में कई लोगों का मानना है कि उन्हें बाइबल के मूल संस्करणों से हटा दिया गया था और मैंने उन वास्तविक महिलाओं को भी देखा जिन्हें अस्वीकार कर दिया गया था, दुर्व्यवहार किया गया था और फिर छीन लिया गया था। एक अभिनेता के रूप में आपको अपने चरित्र के साथ सहानुभूति रखनी होगी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कौन हैं या वे क्या करते हैं, इसलिए कुछ महिलाओं के बुरे होने के तरीकों के बारे में मेरे सभी शोध ने मुझे लिलिथ में लाने के लिए इतनी दिलचस्पी बढ़ा दी और मुझे यकीन है कि बहुत सी महिलाएं संबंधित हो सकती हैं-भेदभाव और दुर्व्यवहार होने से आप सचमुच सींग नहीं बढ़ा सकते हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से नरक के रूप में आपको क्रोधित कर सकता है।
इस 8 एपिसोड श्रृंखला के लिए ग्रीन स्क्रीन के बिना अधिकांश दृश्यों को विल्फ्रेड फर्नांडीस के तहत पुरस्कार विजेता अंतर्राष्ट्रीय ऑस्ट्रेलियाई निर्माता-आईडब्ल्यूआईएल प्रोडक्शंस द्वारा मुंबई के बाहरी इलाके में शूट किया गया था।
इस नकारात्मक भूमिका के बिल्कुल विपरीत, शीना अपनी आगामी हिंदी फीचर फिल्म की शुरुआत के लिए प्रचार की तैयारी कर रही हैं, जहाँ वह आदित्य ओम द्वारा निर्देशित बहुप्रतीक्षित ऐतिहासिक बायोपिक संत तुकाराम में सुपरस्टार सुबोध भावे के साथ एक संत की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं।
पिछले हफ्ते शीना ने टैरन लेक्सटन द्वारा निर्देशित अपनी हॉलीवुड फिल्म नोमैड के लिए डबिंग भी पूरी की, जिसने अधिकांश देशों में शूट की गई फिल्म के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। शीना ने कान फिल्म महोत्सव में भारत पवेलियन में अपनी फिल्म अमर प्रेम लॉन्च की थी, जिसके लिए उन्होंने चार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कैमरे का सामना करने के लिए बेहद उत्साहित हूं : सोनम कपूर
Next post टीम गैंग्स ऑफ वासेपुर की वापसी
error: Content is protected !!