September 19, 2024

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुंदरराज पी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों के एक संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

इसी दौरान सुबह करीब साढ़े दस बजे दल का नक्सलियों से सामना हुआ जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पश्चिम बस्तर मंडल इकाई से संबंधित नक्सलियों की मौजूदगी के बारे गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया।

उन्होंने बताया कि काफी देर तक रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही, जिसके बाद तलाशी अभियान में नौ नक्सलियों के शव मौके से बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि सुरक्षाकर्मी सुरक्षित बताए जा रहे हैं और इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है। बस्तर क्षेत्र में दंतेवाड़ा और बीजापुर समेत सात जिले आते हैं। पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ के साथ ही इस साल अब तक छत्तीसगढ़ में विभिन्न मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 154 नक्सलियों को मार गिराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post कांगो में जेल तोड़कर भागने की कोशिश के दौरान 129 कैदियों की मौत
Next post क्लब महिंद्रा जैसलमेर – शानदार विरासत के आकर्षण और रोमांच का करें अनुभव
error: Content is protected !!