May 28, 2024

भाजपा विधायक रिकेश सेन के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग में किया शिकायत

रायपुर. भाजपा विधायक रिकेश सेन के द्वारा दिनांक 06 अप्रैल को अपने विधानसभा क्षेत्र वैशाली नगर में चुनावी सभा में बस्तर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के विरुद्ध अनर्गल, अस्तय वक्तव्य देने और सोशल मीडिया में उसे अपलोड करने की शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से किया।
ज्ञापन में कहा गया है कि वर्तमान समय में सम्पूर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसी स्थिति में भाजपा विधायक श्री रिकेश सेन के द्वारा दिनांक 06 अप्रैल 2024 को अपने विधानसभा क्षेत्र वैशाली नगर के चुनावी सभा में बस्तर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी श्री कवासी लखमा के विरूद्ध अनर्गल/असत्य वक्तव्य देने और सोशल मीडिया में उसे अपलोड करना आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। जिसका प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग आपत्ति/शिकायत करती है।
एनआईए के द्वारा पिछले 11 वर्षों से झीरम घाटी घटना की जांच कर रही है और आज दिनांक तक कोटा के कांग्रेस विधायक और बस्तर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी श्री कवासी लखमा के विरूद्ध झुठा और निराधार आरोप भाजपा के प्रतिनिधि और वैशाली नगर के विधायक श्री रिकेश सेन के द्वारा जो असत्य और घृणित आरोप लगाया गया है वह बहुत ही निंदनीय है तथा आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है, क्योकि श्री रिकेश सेन के द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी को बदनाम करने और छवि धूमिल करने की नियत से उक्त झूठा आरोप सार्वजनिक क्षेत्र में लगाया है तथा कांग्रेस प्रत्याशी के विरुद्ध घृणा की भावनाये लोगों के बीच उत्पन्न करने की नियत से साशय लगाया है जो कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध की श्रेणी में आता है।
अतः निवेदन है कि बीजेपी विधायक श्री रिकेश सेन के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने हेतु तत्काल कानूनी/समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये। उक्त कार्यवाही की सूचना हमें देने की कृपा करें।
ज्ञापन सौपने वाले में प्रदेश कांग्रेस वार रूम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग अध्यक्ष देवा देवांगन, राम गिडलानी, पूजा देवांगन, नरेश गड़पाल, लक्ष्मी देवांगन, प्रेमलता बंजारे, राम शंकर सोनकर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post छत्तीसगढ़ सद्भाव पत्रकार संघ की बैठक संपन्न
Next post राशन पर भाजपा की लूट, अब मिलेगा सिर्फ 5 किलो चावल – भूपेश बघेल
error: Content is protected !!