April 21, 2024

ओमान में बंधक भिलाई की दीपिका जोगी की मदद के लिये पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने विदेश मंत्री, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

रायपुर. छत्तीसगढ़ के भिलाई की महिला दीपिका जोगी की मदद करने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज आगे आये। ओमान के मस्कट में बंधक बनाई गई महिला की मदद के लिये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर जी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, मुख्य सचिव, डीजीपी छत्तीसगढ़ पुलिस, जिलाधीश दुर्ग, पुलिस अधीक्षक दुर्ग को पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने अनुरोध किया है कि समाचार माध्यमों में यह खबर प्रसारित हुई है कि हमारे राज्य छत्तीसगढ़ की एक महिला जो कि वार्ड 27 शक्ति नगर सड़क 16 खुर्सीपार भिलाई जिला दुर्ग की निवासी है। वह 30 मई 2023 को केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से हाउस मेड का काम करने ओमान की राजधानी मस्कट भेजी गयी थी। उस महिला ने अपना एक वीडियो भेजकर बताया है कि उसके साथ अमानवीय व्यवहार हो रहा, प्रताड़ित किया जा रहा। उसे घर वापस नहीं आने दिया जा रहा, वहां पर जिनके यहां वह काम करती है उसकी मालकिन धमका रही है कि 3 लाख रू. दो वर्ना दूसरे को बेचकर पैसा वसूलेंगे।

यह मामला बेहद ही गंभीर है देश की और हमारे प्रदेश की एक महिला विदेश में संकट में फंसी है। मेरा आपसे आग्रह है कि इस मामले में हस्तक्षेप कर उक्त महिला दीपिका जोगी को तत्काल स्वदेश वापसी के प्रबंध सुनिश्चित करवाने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post रामवरप्पाडु स्टेशन में बिलासपुर- तिरुपति एक्सप्रेस का अस्थायी ठहराव की सुविधा
Next post महतारी वंदन योजनाः महिलाओं के सशक्तिकरण की ओर एक कदम
error: Content is protected !!