June 10, 2023

फॉर्म में लौटा टीम का ये सबसे बड़ा मैच विनर

Read Time:2 Minute, 35 Second

भारतीय टीम ने दूसरा वनडे मैच में 8 विकेट से शानदार अंदाज में जीत दर्ज की. टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने कमाल का खेल दिखाया. वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में ही होना है. इसके लिए टीम इंडिया ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अब इससे पहले ही टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी फॉर्म में लौट आया है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 109 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तूफानी शुरुआत की. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों अंगुलियां दबा लीं. उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. रोहित ने 50 गेंदों में 51 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे. इसी के साथ रोहित फॉर्म में लौट आए हैं.

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

रोहित शर्मा की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर्स में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं और लंबे छक्के लगाने के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 45 टेस्ट मैचों में 3137 रन, 240 वनडे मैचों में 9681 रन बनाए हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम 29 शतक दर्ज हैं. वहीं, 148 टी20 मैचों में 3853 रन बनाए हैं. टी20 क्रिकेट में उन्होंने चार शतक लगाए हैं.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post Jio के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान में मिलेंगे धांसू बेनिफिट्स
Next post दूसरे वनडे मैच में जीतते ही भारत ने कर ली PAK की बराबरी
error: Content is protected !!