May 18, 2024

हिंदी विवि के विद्यार्थियों को बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से मिला मेधावी विद्यार्थी सम्‍मान पुरस्‍कार

हिंदी साहित्‍य विभाग के तेज प्रकाश सोढ़ी, सृष्टि प्रिया को पुरस्कार देकर किया सम्मानित

वर्धा. महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय के हिंदी साहित्‍य विभाग के मेधावी विद्यार्थी तेज प्रकाश सोढ़ी एवं सृष्टि प्रिया का बुधवार, 24 अप्रैल को बैंक ऑफ़ बड़ौदा के क्षेत्रीय कार्यालय, अमरावती की ओर से हार्दिक अभिनंदन किया गया। इस कार्यक्रम में बैंक ऑफ बड़ौदा के मेधावी विद्यार्थी सम्मान योजना के तहत क्षेत्रीय प्रबंधक रुचि शिवलिहा एवं उप क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज इंगले द्वारा हिंदी विषय के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र तेज प्रकाश सोढ़ी को 11000 रुपये नकद पुरस्कार एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली मेधावी छात्रा सृष्टि प्रिया को 7500 रुपये नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

            दोनों विद्यार्थियों ने विश्‍वविद्यालय के हिंदी साहित्‍य विभाग के एम.ए. हिंदी साहित्‍य में सर्वाधिक अंक प्राप्‍त कर प्रथम एवं द्वितीय स्‍थान प्राप्‍त किया है। बैंक की राजभाषा अधिकारी नंदिनी साव ने बताया कि सन 2006 से बैंक की ओर से हिंदी को बढ़ावा देने के उद्देश से इस पुरस्‍कार की शुरूआत की गयी। यह पुरस्‍कार एम.ए. हिंदी में प्रथम एवं द्वितीय स्‍थान प्राप्‍त करने वाले विद्यार्थियों को हर वर्ष दिया जाता है। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर विश्‍वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. धरवेश कठेरिया, हिंदी साहित्‍य विभाग के अध्‍यक्ष प्रो. अवधेश कुमार सहित अध्‍यापक, अधिकारी एवं विद्यार्थियों ने उन्‍हें बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post भाजपा को बताना चाहिए कि मोदी सरकार ने  70 वर्ष से ऊपर आयु के बुजुर्गों को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित क्यों रखा?
Next post हमें अमीरों को गरीब नहीं ग़रीबों को अमीर बनाना है-प्रवीण चक्रवर्ती
error: Content is protected !!