June 13, 2024

निर्माणाधीन कार्यों को बारिश से पहले पूर्ण करें,पीएम आवास के मकानों का सप्ताह में दो दिन इंजीनियर विजिट करें-कमिश्नर

कमांड सेंटर में निगम कमिश्नर ने ली समीक्षा बैठक

बारिश के पूर्व सभी नाला-नालियों की फिर से सफाई के निर्देश

स्वीकृत कार्यों को आचार संहिता के बाद धरातल पर लाएं

शत प्रतिशत हो डोर टू डोर कचरा कलेक्शन,एसआरएलम सेंटर में व्यवस्था दुरूस्त करें,संसाधन उपलब्ध कराएं

बिलासपुर.चुनावी व्यस्तता निपटने के बाद निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार ने निगम अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यों की समीक्षा की। तारबाहर स्थित कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में आयोजित बैठक में निगम कमिश्नर श्री कुमार ने 15 वें वित्त,अधोसंरचना मद समेत अन्य योजनाओं द्वारा संचालित निर्माणाधीन कार्यों की जानकारी लेते हुए सभी निर्माणाधीन कार्यों को बारिश के पूर्व पूर्ण करने के निर्देश दिए है। इसके अलावा इन योजनाओं के अंतर्गत अप्रारंभ कार्यों में आ रही सभी रूकावटों को दूर कर जल्द प्रारंभ करने के निर्देश दिए है।
समीक्षा बैठक में निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार ने प्रधानमंत्री आवास के तहत मोर जमीन मोर चिन्हारी घटक के अंतर्गत स्वीकृत आवासों की विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान
निर्माण की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए प्रगति लाने के निर्देश दिए। इसके अलावा सूडा द्वारा नियुक्त फील्ड एक्जीक्यूटिव की संख्या बढ़ाते हुए सभी आठ जोन में एक एक्जीक्यूटिव को पदस्थ करने के निर्देश दिए। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पीएम आवास योजनांतर्गत निर्माणाधीन मकान का जोन के इंजीनियरों को सप्ताह में दो दिन और जोन कमिश्नर को एक दिन निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। एसआरएलम सेंटर में व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए स्वच्छता दीदीयों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने को कहा। इसके अलावा वेस्ट सामग्री कलेक्शन के कार्य में बदलाव लाते हुए गाड़ियों में स्वच्छता दीदी को भी शामिल करने के निर्देश दिए। इसके अलावा घरों से एकत्रित करने होने वाले कचरा कलेक्शन के कार्य शत प्रतिशत घरों से हो यें सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

बारिश के पहले नाला-नालियों की सफाई

बैठक में निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार ने सभी जोन कमिश्नर ,स्वास्थ्य विभाग और इंजीनियरों को निर्देश देते हुए कहा सफाई के दूसरे चरण के तहत की बारिश के पूर्व शहर के सभी नाला-नालियों की सफाई पूरी कर लें ताकि बारिश में नाला जाम और पानी भरने की समस्या ना आएं। ज्ञात है की निगम ने अप्रैल माह में सफाई के प्रथम चरण के तहत शहर के सभी नाला-नालियों को साफ किया था। इसके बाद बारिश के पहले दूसरे चरण के तहत एक बार फिर सफाई की योजना तैयार की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post रेल कर्मियों को संरक्षा नियमों का पालन करते हुये सर्तकता एवं सजगता के साथ कार्य करने का दिया गया परामर्श
Next post फर्जी पर्ची एवं भुमि का ई पंजीयन कराकर भुमि विक्रय करने वाला गिरफ्तार
error: Content is protected !!