April 16, 2024

गृहमंत्री विजय शर्मा के खिलाफ कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

नेता प्रतिपक्ष के बंगले भीड़ ले जाकर गृहमंत्री ने कानून व्यवस्था और संवैधानिक मर्यादा को तोड़ा


रायपुर.
 छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री श्री विजय शर्मा के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन किये जाने की शिकायत कांग्रेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त से किया।

ज्ञापन में कहा गया कि वर्तमान समय में सम्पूर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है ऐसे स्थिति में छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री श्री विजय शर्मा के द्वारा अपने नेतृत्व में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुये छत्तीसगढ़ राज्य के नेता प्रतिपक्ष श्री डॉ. चरणदास महंत के निवास स्थान में भाजपा नेताओं/कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ बंगले के दरवाजा को तोडकर घुसने का जो प्रयास किया गया है वह अत्यंत ही निन्दनीय है। क्योंकि छत्तीसगढ़ की पुलिस उक्त प्रदर्शन के दौरान मूकदर्शक बनकार शांत खड़ी थी प्रदेश के गृहमंत्री जिनके ऊपर राज्य की कानून व्यवस्था को संभालने की संवैधानिक जवाबदेही है वहीं कानून तोड़ने के दोषी है। स्वंय छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री द्वारा उक्त विरोध प्रदर्शन करना उनके पद की मार्यदा का घोर उल्लंघन है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि छत्तीसगढ़ शासन के गृहमंत्री श्री विजय शर्मा के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने हेतु तत्काल कानूनी/समुचित कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये। साथ ही जब तक लोकसभा चुनाव चल रहे है। गृहमंत्री विजय शर्मा को मंत्री पद से बर्खास्त किया जाये।

ज्ञापन सौंपने वाले में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष देवा देवांगन, मछुआ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष एम.आर. निषाद, वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, घनश्याम राजू तिवारी, सुरेन्द्र वर्मा, सत्यप्रकाश सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post मजबूत लोकतंत्र के लिए सभी करें मतदान : कलेक्टर
Next post 15 रुपये की साड़ी पहनकर सुर्खियां बटोर रही अदा शर्मा 
error: Content is protected !!