October 7, 2024

इन जगहों पर हमेशा पैसों से भरे रहते हैं खजाने, वजह जान लेंगे तो तुरंत करेंगे ये काम

नई दिल्ली. सुख-समृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की कृपा जरूरी होती है और यह वहीं होती है जहां मां लक्ष्मी वास करती हैं. जिन जगहों पर मां लक्ष्मी की पसंदीदा चीजें होती हैं वे वहीं वास करती हैं वरना रूठ कर चली जाती हैं और अपने पीछे दरिद्रता छोड़ जाती हैं. अर्थशास्त्र के ज्ञाता आचार्य चाणक्य ने भी धन को लेकर ऐसी बातें बताईं हैं, जिनका पालन किया जाए तो मां लक्ष्मी की कृपा जरूर होती है.

इन जगहों पर रहती हैं लक्ष्मी जी

आचार्य चाणक्य कहते हैं कुछ खास जगहों पर हमेशा धन और सुख-समृद्धि रहती है. यहां मां लक्ष्मीा प्रसन्न  होकर हमेशा खुशहाली और अपार पैसा देती हैं. लिहाजा धन की चाहत करने वाले लोगों को ये बातें जरूर जान लेनी चाहिए.

जहां झगड़े न हों: आचार्य चाणक्य कहते हैं जिस घर में या राज्य में अंर्तकलह न हो, वहां मां लक्ष्मी हमेशा वास करती हैं. जबकि झगड़े-कलह वाली जगहों पर मां लक्ष्मी कभी नहीं ठहरती हैं. ऐसी जगहों पर दरिद्रता, अशांति, दुखों का डेरा जम जाता है और यहां रहना नर्क जैसा हो जाता है.

जहां बुद्धिमान लोगों का सम्मान हो: जिस जगह पर मूर्ख लोगों का सम्मान हो और बुद्धिमान लोगों की कोई पूछ-परख न हो, वहां लक्ष्मी जी कभी नहीं रहती हैं. वही राज्य हमेशा खुशहाल रहते हैं और तरक्की करते हैं जहां बुद्धिमान लोगों की बातों पर अमल किया जाता है.

जहां साफ-सफाई हो: जिन जगहों पर हमेशा साफ-सफाई रहती हो, लोग प्‍यार से रहते हों. ऐसी जगहें मां लक्ष्‍मी को बहुत पसंद आती हैं और वे हमेशा वहां रहती हैं.

अन्न के भंडार भरे हों: जिस घर में राज्‍य में अन्‍न के भंडार भरे हों, वहां पर हमेशा सुख-समृद्धि का वास होता है. बुरे वक्‍त में भी वहां पर लोगों के पास भोजन की व्‍यवस्‍था होती है और वे आराम से ऐसा वक्‍त भी निकाल लेते हैं. वरना अन्‍न की कमी उन्‍हें आपस में लड़ने पर मजबूर कर देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post 2022 से पहले घर में ऐसी जगह रखें मोर पंख, बहुत जल्द बन जाएंगे धनवान
Next post सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका टूर पर इस प्लेयर को ना चुनकर कर दी ‘मिस्टेक’! बल्ले से उगल रहा आग
error: Content is protected !!