April 21, 2024

जल्द होगी “एक्सीडेंट ऑर कांस्पिरेसी गोधरा” ट्रेलर और रिलीज़ की घोषणा   

मुंबई (अनिल बेदाग) : बहुप्रतीक्षित फिल्म गोधरा फिलहाल सेंसर प्रक्रिया से गुजर रही है। फ़िल्म के मेंबर्स के लिए स्क्रीनिंग होने के बाद कैंसर से जुड़े औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। सेंसर मिलने के बाद निर्माता ट्रेलर  के अनावरण के साथ एक नई रिलीज़ तारीख की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं।
“एक्सीडेंट ऑर  कांस्पिरेसी   गोधरा” 1 मार्च को रिलीज होने वाली इस फिल्म की रिलीज अब सेंसर सर्टिफिकेट मिलने तक टाल दी गई है। यह महत्वपूर्ण कदम यह सुनिश्चित करता है कि फिल्म बड़े पर्दे पर आने से पहले सभी नियामक आवश्यकताओं को पूरा करती है।
गोधरा का पहला टीज़र ने इंटरनेट पर दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया  है, जिसकी शुरुआत आग की लपटों में घिरी साबरमती एक्सप्रेस की एक शक्तिशाली इमेज  के साथ होती है। यह फिल्म महज मनोरंजन से परे है, जो इतिहास के एक काले अध्याय की खोज की बताती  है जो दो दशकों से अधिक समय बाद भी दर्द पैदा करती है और एक सवाल उठाती है। 27 फरवरी, 2002 की दुखद घटनाओं के ठीक 22 साल बाद – फिल्म की रिलीज का समय इस साजिश को और बढ़ा रहा है। गोधरा लंबे समय से चली आ रही कहानियों और धारणाओं को चुनौती देते हुए, घटना के पीछे की सच्चाई को उजागर करने का वादा करता है। ओम त्रिनेत्र फिल्म्स द्वारा निर्मित इस फिल्म में रणवीर शौरी, मनोज जोशी, हितू कनोडिया और राजीव सुरती जैसे कई शानदार कलाकार हैं।
“एक्सीडेंट ऑर  कांस्पिरेसी   गोधरा” नानावती शाह मेहता आयोग के रिपोर्ट पर आधारित है, जिसे घटना की जांच का काम सौंपा गया था। फिल्म का उद्देश्य स्पष्ट है – सच्चाई पर प्रकाश डालना, यह पता लगाना कि क्या ट्रेन में आग लगना एक दुखद दुर्घटना थी या साजिश थी ।
निर्देशक एम.के.शिवाक्ष ने कहा कि गोधरा के निर्देशक के रूप में मेरा लक्ष्य हमेशा घटना के पीछे की सच्चाई पर प्रकाश डालना रहा है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए सेंसर प्रमाणपत्र का इंतजार कर रहे हैं कि हमारा संदेश यथासंभव व्यापक दर्शकों तक पहुंचे। यह गोधरा से जुड़ी जटिलताओं को उजागर करने का प्रयास करता है – घटना से लेकर उस लहर के प्रभाव तक जिसके कारण गुजरात दंगे हुए। टीज़र में मार्मिक प्रश्न उठाए गए हैं: गोधरा कांड के मूल में क्या है? पीड़ितों की आवाज़ घटनाओं और सहज झड़पों की कहानियों पर क्यों हावी हो गई है?
इस पर निर्माता बी.जे. पुरोहित ने कहा कि हम गोधरा की नई रिलीज डेट को अंतिम रूप देने के लिए लगन से काम कर रहे हैं। हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि फिल्म सही समय पर और सही तरीके से दर्शकों तक पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post श्रीरामलला मंदिर निर्माण के 500 सालों के संघर्षों की प्रस्तुति देखकर श्रद्धालु हुए भावुक
Next post कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी आम लोगों की समस्याएं
error: Content is protected !!