June 13, 2024

छत्तीसगढ़ में नौतपा का कहर… आग उगल रही है कि एसी और फ्रिज में ब्लॉस्ट

रायपुर. छत्तीसगढ़ में नौतपा का कहर देखने को मिल रहा है.  चौथे दिन रिकॉर्डतोड़ गर्मी पड़ी. मुंगेली व महासमुंद में सूरज जैसे आग उगल रहा था. मुंगेली में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया, तो महासमुंद में अधिकतम तापमान 47 डिग्री के करीब रहा. रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ में पारा 46 डिग्री या उससे अधिक रहा. तेजी से बढ़े तापमान ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया. पंखा, कूलर, एसी से भी राहत नहीं मिल रही थी. मौसम विभाग का कहना है कि 2015 यानी 7 साल बाद नौतपा में इतनी भीषण गर्मी पड़ रही है. सूरज की गर्मी ऐसी आग उगल रही है कि अब लोगों के घरों में एसी और फ्रिज में भी ब्लॉस्ट होने लगे है.

रायपुर के राजीव नगर के एक मकान की एसी में ब्लास्ट होने से आग लग गई. खम्हारडीह थाने में इस घटना की सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड़ की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

बिलासपुर में कुम्हारपारा अंसारी गली निवासी समार प्रजापति अपने घर का फ्रिज, टीवी और सोफा सहित अन्य सामान छत के ऊपर रखा था. मंगलवार को फ्रिज के कंप्रेशर में ब्लास्ट हो गया. वहां आस-पास रखे भूसा सहित अन्य सामान में आग लग गई. इससे आसपास हड़कंप मच गया. लोग खुद से आग पर पानी डालने लग गए. आग बढ़ने से पहले फायर ब्रिगेड के स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर आग को नियंत्रण किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post अग्निपथ योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे-राहुल
Next post महेश भट्ट के साथ एक इंटरनेशनल सॉन्ग कर चुके पहलवान संग्राम सिंह फिर दिखाई देंगे एक सिंगल म्यूजिक वीडियो में 
error: Content is protected !!