June 13, 2024

ओरिफ्लेम ने भारत में पहली महिला प्रमुख के साथ नए युग की शुरुआत की

मुंबई/अनिल बेदाग. अपने गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के लिए प्रसिद्ध अग्रणी स्वीडिश वेलबीइंग ब्रांड ओरिफ्लेम ने भारत में अपनी पहली महिला प्रमुख, एडिता कुरेक के नेतृत्व में एक नए युग की शुरुआत की है। कंपनी ने वित्तीय स्वतंत्रता और बेहतर स्वास्थ्य को लेकर अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है।
सोशल सेलिंग क्षेत्र में अग्रणी ओरिफ्लेम अपने अनूठे मॉडल द्वारा लोगों की प्रत्यक्ष भागीदारी सुनिश्चित कर उन्हें सशक्त बनाता है और सूक्ष्म उद्यमिता को बढ़ावा देता है। यह ब्रांड पार्टनर्स को सफल होने के लिए आवश्यक कौशल और प्रशिक्षण प्रदान करता है। इस पहल के माध्यम से ओरिफ्लेम न केवल लोगों के लिए वित्तीय स्वतंत्रता का मार्ग प्रशस्त करता है बल्कि यह बेरोजगारी और आय असमानता जैसे सामाजिक समस्याओं को दूर करने में अपना सक्रिय सहयोग भी देता है।
इसकी स्थापना के वर्षों से ही, सस्टेनेबिलिटी और एथिकल प्रैक्टिस ओरिफ्लेम के केंद्र में रहा है। बढ़ती उपभोक्ता जागरूकता को देखते हुए, कंपनी ने पर्यावरण और उपभोक्ताओं दोनों के लिए अनुकूल नवीन वेलनेस समाधानों की एक श्रृंखला की पेशकश करके इन मूल्यों को और मजबूती प्रदान की है।
कंपनी को 2023 में ‘इनोवेशन इन सस्टेनेबिलिटी’ के लिए आईएफसीए स्टार अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह सम्मान इसे इसके लव नेचर शैम्पू की पैकेजिंग के लिए प्रदान किया गया, जो 100% पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक की बोतल में आता है। ओरिफ्लेम को 2021 से लगातार चार बार फाइनेंशियल टाइम्स और स्टेटिस्टा द्वारा यूरोप के क्लाइमेट लीडर में से एक के रूप में मान्यता दी गई है। सस्टेनेबिलिटी के प्रति यह प्रतिबद्धता उनके संचालन में स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। 2018 से दुनिया भर में सभी ओरिफ्लेम-संचालित साइटों पर 100% नवीकरणीय बिजली का उपयोग किया जा रहा है। उनके 96% आपूर्तिकर्ता के पास वैध इको-वाडिस सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट है।
हाल ही में मुंबई में जियो सेंटर में आयोजित दो दिवसीय सेमिनार में, ओरिफ्लेम ने अपने मौजूदा ब्रांड पार्टनर्स की उपलब्धियों का जश्न मनाया और भारत के युवाओं को लक्षित करते हुए एक रणनीतिक पहल की शुरुआत की। विभिन्न पृष्ठभूमियों से 1200 से अधिक ब्रांड पार्टनर्स ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और अपनी सफलता की कहानियाँ साझा की। इसने ओरिफ्लेम के नवोन्वेषी सोशल सेलिंग मॉडल की शक्ति का आभास कराया।
ओरिफ्लेम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और भारत और इंडोनेशिया के प्रमुख एडिता कुरेक ने कंपनी की रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा, “हमारा सोशल सेलिंग मॉडल लोगों को स्वास्थ्य और वित्तीय स्वतंत्रता दोनों प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाता है। हम सूक्ष्म उद्यमिता को बढ़ावा देते हैं और सफल करियर बनाने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण और कौशल प्रदान करते हैं। यह दृष्टिकोण न केवल फ्लेक्सिबिलिटी प्रदान करता है, बल्कि एक स्टार्टअप बिल्डर के रूप में भी कार्य करता है, जो लोगों को आगे बढ़ने के लिए आवश्यक उपकरणों से लैस करता है। हमारे रणनीतिक कदम के रूप में, हम ऐसे युवा उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं। हम आज के उपभोक्ताओं के लिए स्वास्थ्य के महत्व को समझते हैं। इन ट्रेंड्स और मूल्यों के साथ जुड़कर, हम युवाओं के अनुरूप सस्टेनेबल और एथिकल सौंदर्य प्रथाओं के प्रति एक आंदोलन की पृष्ठभूमि तैयार कर रहे हैं। हम ऐसे उत्पाद प्रदान कर रहे हैं जो उन्हें वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के साथ-साथ उनकी भलाई सुनिश्चित करते हैं।”
ओरिफ्लेम में महिलाएं एक प्रेरक शक्ति हैं, जो उनके नेतृत्व और 130 से अधिक वेगन-प्रमाणित उत्पादों की श्रृंखला में परिलक्षित होता है। उत्पाद की उच्च गुणवत्ता सर्वोपरि है, जिसके लिए यूरोपीय सुरक्षा मानकों का सख्त अनुपालन और अनुसंधान एवं विकास में निरंतर निवेश आवश्यक है। ओरिफ्लेम अन्य सभी चीजों से ऊपर उत्पाद की गुणवत्ता को प्राथमिकता देता है और वैश्विक स्तर पर सभी के लिए समान उत्पाद लाने की प्रतिबद्धता का पालन करता है। 2023 में लॉन्च किए गए सभी रिंस-ऑफ उत्पादों में से 95% को बायोडिग्रेडेबल बनाने के लिए तैयार किया गया है। इस समर्पण के परिणामस्वरूप विश्व स्तर पर 11 प्रतिष्ठित उत्पादों का निर्माण हुआ है, जैसे टेंडर केयर, दूध और शहद, जीजी पर्ल्स – प्रत्येक को उसके नवाचार और प्रभावशीलता के लिए मान्यता मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post सत्ता के अहंकार में चूर भाजपाई पत्रकारों और जनता को खुलेआम धमका रहे हैं
Next post कलेक्टर के आदेश पर खनिज विभाग की कार्यवाही
error: Content is protected !!