May 2, 2024

नियमितीकरण कानून की आड़ में शहर के लोगों का भयादोहन कर रहा है निगम प्रशासन-अमर अग्रवाल

जनता का भरोसा तोड़ कर घोषणाजीवी मुख्यमंत्री भरोसा सम्मेलन कर रहे हैं- अमर अग्रवाल

बिलासपुर. अमर अग्रवाल अपनो से अपनी बात फेसबुक लाइव में निगम प्रशासन के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा भवन नियमितीकरण कानून के हवाले से शहरवासियों और व्यापारियों से वसूली सर्वथा अनुचित है। उन्होंने बताया 2005 और 2017 भाजपा के समय भी नियमितीकरण कानून बनाया गया,यह कानून रिफॉर्मेटिव था, स्वैच्छिक है। जिसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना चाहिए। वर्तमान सरकार में टारगेट देकर लोगों को गलती सुधार का अवसर देने का यह मतलब नहीं है निगम प्रशासन के अधिकारी शहर वासियों एवं व्यापारियों को चोर कह कर संबोधित करें ।इस कानून की आड़ में  दुकानों में आघोषित आपातकाल की तर्ज पर ताला लगाया जा रहा है। जिन लोगों का नक्शा स्वीकृत है उन्हें भी केवल  तथ्यों के आधार पर नोटिस भेजकर निगम प्रशासन के द्वारा परेशान किया जा रहा है ।निगम प्रशासन अवैध प्लाटिंग  मामला दर्ज किया जाता  है मगर कार्यवाही नहीं होती है।सत्ता के संरक्षण में ये रिश्ता क्या कहलाता है,यह जनता जानना चाहती है। छत्तीसगढ़ में अवैध कार्यों को लीगलाइज करने की प्रक्रिया बंद होनी चाहिए एवं ऐसे मामलों को प्रोत्साहित करने वालों को चिन्हित कर सजा दी जानी चाहिए ।उन्होंने कहा नागरिकों एवं प्रतिनिधियों पर निगम प्रशासन की कांग्रेस के चयनित प्रतिनिधि नादिरशाही नहीं चलेगी, कांग्रेस के चयनित जनप्रतिनिधि दर्शक बनकर जनता से हो रही इस खुली लूट का तमाशा देख रहे हैं।

अमर अग्रवाल ने फेसबुक लाइव में  छत्तीसगढ़ के गरीब, किसान, मजदूर कर्मचारी सारे वर्गों को भरोसा तोड़ कर मुख्यमंत्री चुनाव पास आने पर भरोसा बैठक भरोसा सम्मेलन बुला रहे हैं।उन्होनें कहा कर्मचारियों के नियमितीकरण वादा से मुकर गई विज्ञापन वाली सरकार है। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा वर्ष 2018 में कांग्रेस ने  चुनाव जीतने के पहले सभी अनियमित कर्मचारी को 10 दिनों में नियमित करने का वादा किया था, जनघोषणा पत्र-2018 के बिन्दु क्रमांक- 11 प्रदेश के शासकीय विभागों,निगम , मंडल, आयोग निकाय में कार्यरत अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी/अधिकारियों की नियमितीकरण एवं किसी भी कर्मचारी की छटनी नही करने का वादा किया तथा क्रमांक 30 में शासकीय विभागों में आउट सोर्सिंग पूर्णतः बंद करने का वादा किया था। छत्तीसगढ़ के इतिहास में 14 फरवरी 2019 के दिन को  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वयं छ.ग. संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ के सम्मान समारोह कार्यक्रम में उपस्थित होकर प्रदेश के लाखो अनियमित कर्मचारियों को मंच से आश्वासन और विश्वास दिलाये थे कि “इस साल किसानो का आने वाला साल कर्मचारियों का होगा । किन्तु इस आश्वासन और विश्वास को 4 साल 6 महीने पूरा होने को हैं।नियमितीकरण करने एवं आउट सोर्सिंग बंद करने का वादा आज भी अधूरा है  ।सरकार वादा पूरा करने की बजाय विभिन्न विभागों से ऐसे कर्मियों की जानकारी नहीं होने का बहाना बनाकर नियमितीकरण के वादे से पल्ला झाड़ रही है। पूरे प्रदेश के अनियमित कर्मचारी बहुत ही ज्यादा आक्रोशित है, आंदोलन कर रहे हैं। शासकीय कार्मिकों को केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता नहीं दिया जा रहा है। युवाओं को रोजगार के साधन मुहैया नहीं कराए जा रहे हैं। सरकारी सेवा में  चयनितों को स्टाइफण्ड में वेतन दे रहे है। चार स्तरीय पदोन्नति के वादे सरकार भूल गई है।किसान खाद बीज उर्वरक,बारदाने के लिए तरस जाते हैं, मीडिया रिपोर्ट्स बताती है कांग्रेस के मंत्रिमंडल के सदस्यों को भी सरकार पर भरोसा नहीं रह गया है। जनता का भरोसा तोड़कर भरोसा सम्मेलन वोट ठगने के लिए  घोषणाजीवी सरकार की नई स्कीम है।

• रूरल इंडस्ट्रियल पार्क स्कीम में करोड़ो का वारा न्यारा-
अमर अग्रवाल ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी ‘महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना’ काप्रदेश के विभिन्न जिलों में 300 रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। आजीविकामूलक गतिविधियो के लिए हर ब्लॉक में  दो स्वालंबी गौठानों को रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के रूप में विकसित किया जा रहा है। यह योजना मूर्त आकार ले पाए उसके पहले भ्रष्टाचार का शिकार हो गई है। रूरल इंडस्ट्री लगाने के नाम पर छत्तीसगढ़ भंडार क्रय नियम के विरुद्ध सप्लायरों से कमीशनबाजी कर घटिया मशीनें एवं सामग्री खरीदी जा रही है, खुलेआम चल रही बंदरबांट से अरबो का वारा न्यारा हो रहा है,ग्रामीण इलाके में उद्यमिता  और रोजगार की पहल अलाभकारी साबित हो रही है। रीपा के नाम पर ग्रामीणों को विकास का सपना दिखाकर सरकार  कांग्रेस का एजेंडा चलाने का काम हो रहा है।श्री अमर अग्रवाल ने कहा राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री की अनुमति पुलिस के संरक्षण में भाजपा  सांसदों ,विधायकों ,नेताओं ,कार्यकर्ताओ को टारगेट बनाया जा रहा है, लोकतंत्र में यह स्वस्थ परंपरा नहीं है इसका कड़ा विरोध किया जाएगा।

अपनों से अपनी बात फेसबुक लाइव कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्री अमर अग्रवाल ने नव संवत्सर ,चेट्रीचंड, चैत्र नवरात्रि, रमजान के पवित्र माह की बधाई देते हुए दिल्ली में जारी महिला बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चार भारतीय महिला खिलाड़ियों सफलता को ऐतिहासिक उपलब्धि बताया।श्री अमर अग्रवाल ने  लिए तेलगु भाषा में बनी भारतीय फिल्म के गाने RRR के नाटू-नाटू गाने ,मानव पशु संबंधों पर आधारित दी एलीफेंट विस्पर्स तमिल में बनी शार्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म को ऑस्कर अवार्ड के लिए चयन के लिए  देशवासियों के लिए गौरवशाली उपलब्धि बताते हुए पूरी टीम को बधाई दी, उन्होंने रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिमान दास के बेस्ट सेंटर गवर्नर चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की स्थाई प्रबंधन की नीतियों के कारण ही अमेरिकी बैंकों के उथल पुथल के  दौर में भी भारतीय बैंक मजबूती और विश्वास से परफॉर्मेंस कर रहे हैं।अमर अग्रवाल ने कहा प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है, अमेरिकन  पत्रिका ‘‘डिप्लोमैट’’  चीन में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले लोगों (नेटिजेन) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मान से ‘मोदी लाओक्सियन’ कहा जाता है, जिसका अर्थ ‘मोदी अमर’ हैं। दोनों देशों के बीच सीमा विवाद के बावजूद, किसी अंतरराष्ट्रीय नेता के लिए यह एक असाधारण संदर्भ है। श्री अमर अग्रवाल ने केंद्रीय कैबिनेट में उज्जवला योजना में प्रति सिलेंडर ₹200 की सब्सिडी 1 साल बढ़ाए जाने से हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इससे  9.6 करोड़ से ज्यादा परिवार को सीधे लाभ होगा ।उन्होंने कहा केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए  मंहगाई भत्ते (DA) को मौजूदा के 38 प्रतिशत से चार प्रतिशत अंक बढ़ाकर 42 प्रतिशत किये जाने इससे एक करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को फायदा होने जा रहा लेकिन दुर्भाग्य है कि छत्तीसगढ़ में 5 लाख  कर्मचारियो को  लगातार आंदोलन के करने के बावजूद भी केवल 33% डी ए मिल रहा है।
उन्होंने कहा जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951  के अंतर्गत कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त खारिज किया जाना देश में कोई पहला मामला नहीं है। राहुल गांधी को भी समझ में आ गया होगा मोदी सरकार को गाली देने से देश छोड़ने वाला नहीं है देश की संस्कृति और मर्यादाओं का पालन करना जरूरी है। राहुल गांधी के कारण ही देश की जनता और कांग्रेस पार्टी दोनों ही गंभीरता से नहीं लेते,उनके  खिलाफ महाराष्ट्र झारखंड आसाम में भी मानहानि के चार मामले  पेंडिंग है, वायनाड की जनता को नए सांसद के लिए वोट डालने का अवसर मिलेने वाला है। अमर अग्रवाल ने कहा पिछले दिनों कैंब्रिज में  भारत  को चीन से कमजोर आँकतें है, भारत के लोकतंत्र पर टीका टिप्पणी करते हैं,किसी राष्ट्रीय पार्टी का नेता अपने ही देश को विदेश के मंच में कमजोर बताते हुए डींगें हाँकते है,यह अत्यंत दुखद है।
अमर अग्रवाल ने कहा बिलासपुर को नियोजित विकास योजना के आधार पर चरणबद्ध ढंग से राष्ट्रीय स्तर के शहरों में पहचान भाजपा ने देश के मानचित्र में दिलाई। अरबों रुपए के विकास कार्य हुए,आज भी 700 से 800 करोड़ रुपए के विकास कार्य आज भी लंबित है। कांग्रेस सरकार आरंभ हो चुकी सुविधाओ का मरम्मत भी नहीं करवा पा रहे हैं, लंबित कार्यों को बुरा भी नहीं करवा रहे, विकास को तरसते बिलासपुर की अधूरी कहानी जनता के सामने लाने के लिए अधूरी परियोजनाओ के निर्माण स्थल पर 20 मार्च से आरम्भ हुआ धरना अभियान जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post राहुल गांधी की सदस्यता खत्म होने से अडानी के घोटाले पर पर्दा नहीं पड़ने वाला –  कांग्रेस
Next post सरगांव भरोसा सम्मेलन में शामिल रहे जिले एवं शहर के कांग्रेस नेता
error: Content is protected !!