October 6, 2024

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ आयोजन


महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से समर्थ जन कल्याण समिति द्वारा रोजगार हेतु सेनेटरी नेपकिन की यूनिट शुरू की गई प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान बस्तर में 60 निर्धन बालिकाओं को 720 सेनेटरी नेपकिन का वितरण किया गया। छत्तीसगढ़ समर्थ जन कल्याण समिति अध्यक्ष जया द्विवेदी द्वारा महिलाओं को आत्म निर्भर बनाने को लेकर कई तरह के प्रोडक्ट्स बनाने को लेकर महिलाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्म निर्भर बनाने का उनकी संस्था द्वारा कार्य किया जा रहा है।


इसी कड़ी में उनकी संस्था द्वारा एक नई पहल की शुरुआत की गई। जिसमें रोजगार,समर्थ नारी हेतु सेनेटरी नेपकिन की यूनिट की शुरुआत की गई। जिसको लेकर महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया। इस संदर्भ में संस्था की अध्यक्ष जया द्विवेदी ने बताया कि हमारी संस्था समर्थ जन कल्याण समिति प्रतिबद्ध है। समाज मे आर्थिक एवं शिक्षा के उन्नति के लिए सदैव से ही प्रयासरत है। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य को लेकर हमारी संस्था कई तरह के प्रोडक्ट्स बनाने का महिलाओं को प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्म निर्भर बनाने का एक मात्र उद्देश्य है। हमारी संस्था का उसी उद्देश्य से आज एक कड़ी और जुड़ गई।


इससे हम उनके आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करेंगे। श्रीमती द्विवेदी ने बताया कि आज बस्तर में 60 निर्धन बालिकाओं को 720 सेनेटरी नेपकिन का वितरण किया गया। जिससे बालिकाओं में नेपकिन को लेकर जागरूकता पैदा ही सके। जिसे लेकर स्कूल की प्रिन्सिपल रमा वर्मा , अनसुइया ने संस्था का आभार व्यक्त की। इस अवसर पर बस्तर से ही बसन्ती हरिराम मंडावी,जग्गनाथ सेठिया, अमनु नेताम, सविता देवांगन, रानू दुबे, किशोर वर्मा, मनोज ठाकरे उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post हाईकोर्ट का सुझाव और फैसला स्वागत योग्य है, जिसे हर देशवासी को समझना होगा : विकुल मलिक
Next post सांई बाबा मूर्ति को खंडित करने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही करने शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने सौंपा ज्ञापन
error: Content is protected !!