April 21, 2024

साय सरकार के मंत्री कांग्रेस सरकार में बने पीएम आवास की चाबी हितग्राहियों को सौंप रहे

  • भाजपा का 18 लाख आवास देने का दावा खोखला साय सरकार बनने के बाद मोदी सरकार ने एक भी पीएम आवास स्वीकृत नहीं किया
  • कांग्रेस सरकार में पीएम आवास योजना से ग्रामीण और शहर मिलकर साढे 13 लाख मकान बने
  • प्रधानमंत्री आवास को लेकर कांग्रेस ने लगाये, राज्य सरकार पर गंभीर आरोप, कांग्रेस सरकार में लगभग साढ़े 13 लाख मकान बने

रायपुर. प्रधानमंत्री आवास को लेकर आज कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा  कि साय सरकार के मंत्री पूर्व कांग्रेस सरकार के समय निर्मित पीएम आवास के मकानों की चाबी हितग्राहियों को सौंप रहे हैं. जो भाजपा नेता विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस सरकार पर प्रधानमंत्री आवास को रोकने का झूठा आरोप लगाने से थकते नहीं थे. आज उन्हें लज्जा आती होंगी ज़ब वो साय सरकार में मंत्री बनकर  कांग्रेस सरकार में बने  पीएम आवास योजना की मकान की तारीफ कर रहे होंगे. कांग्रेस सरकार के 5 साल में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कल लगभग साढ़े 13 लाख मकान स्वीकृत हुए थे बनाये गए थे. जिसमें लाखों परिवार का गृहस्ती चल भी रही।


प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा का 18 लाख आवास देने का दावा खोखला साबित हुआ है राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद मोदी सरकार ने एक भी आवास स्वीकृत नहीं किया है. भाजपा 18 लाख आवाज देने का झूठ और मनगढ़ंत दावा कर रही है अगर मोदी सरकार ने 18 लाख आवास स्वीकृत किया है तो उसे स्वीकृति पत्र को सार्वजनिक करें प्रदेश की जनता को गुमराह करना बंद करें।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री आवास को लेकर झूठा जाल बुना था आज इस जाल में फंस गए और जनता के बीच सच्चाई उजागर हो गई कि कांग्रेस सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों को रोका नहीं था बल्कि बेघर गरीब और बेसहारा लोगों के मकान को बनाने के लिए लगभग 12000 करोड़ से अधिक की राशि खर्च किया था. और आने वाले समय में 8 लाख से अधिक मकान का निर्माण हो सके इसलिए 3200 करोड़ रुपए की राशि बजट में प्रावधान भी किया है और मुख्यमंत्री आवास योजना की शुरुआत करके हितग्राहियों के खाते में पहली किस्त भी हस्तांतरित किए थे जिसकी आगे की किस्त को साय की सरकार ने अब रोक दिया है. और भाजपा का गरीब विरोधी असल चरित्र यही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post भगवा और लेफ्ट में युद्ध को दर्शाता फ़िल्म “जेएनयू”का दूसरा पोस्टर रिलीज़
Next post संयुक्त रीजन गुलमोहर एवं जैस्मिन के संयुक्त तत्वाधान में डॉक्टर श्रीवास्तव को तीसरी बार लायन ऑफ द ईयर चुना गया
error: Content is protected !!