June 13, 2024

आचार्य इंस्टिट्यूट के छात्रों ने नीट फहराया विजय पताका

छात्राएं सृष्टि और गुंजन बनी प्रदेश टॉपर!

बिलासपुर. आचार्य इंस्टिट्यूट द्वारा विद्यार्थियों की अद्वितीय सफलता के उपलक्ष्य में एक रैली निकली गयी। जिसका उद्देश्य सम्पूर्ण बिलासपुर में नीट की तैयारी कर रहे या मेडिकल फील्ड में करियर बनाने की महत्त्वकान्क्षा रखने वाले विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करना था. रैली में इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर श्री संदीप द्विवेदी, अन्य फैकल्टी एवं लगभग 100 स्टूडेंट्स शामिल थे.

नीट देश की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं में से है जिसमें हमारे लगभग 100 विद्यार्थियों ने सरकारी कॉलेजेस के कट-ऑफ को छुआ है. यह सम्पूर्ण संस्था के लिए गौरव की बात है

इंस्टीट्यूट की छात्रा सृष्टि ने नीट में 710 व गुंजन ने 705 अंक लाकर सम्पूर्ण राज्य में टॉप किया। सब्जेक्ट वाइस बात करें तो सृष्टि के फीजिक्स में 180, जियोलॉजी 180, केमेस्ट्री 175 व बॉटनी में 175 अंक मिलें। साथ ही गुंजन को फीजिक्स में 180, जियोलॉजी 175, केमेस्ट्री 180 व बॉटनी में 170 अंक मिलें। इसके अलावा अन्नया गुप्ता 663, अक्षत जायसवाल 647, शुभ शर्मा 644, शुभ्रत 625, स्नेहा सिंहदेव 617, आदित्य सिंह 605 के साथ ही संस्थान के 70 से अधिक छात्रों को गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज मिलने की संभावना हैं।

बिलासपुर में ऐसा पहली बार हुआ के एक ही इंस्टिट्यूट के कुछ बच्चों के फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में फुल ऑन फुल मार्क्स आएं हैं। आचार्य इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर संदीप द्विवेदी के अनुसार रैली के माध्यम से क्षेत्र के बच्चों को मेडिकल फील्ड में पढाई और करियर बनाने की प्रेरणा मिलेगी। रैली सारे सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर की गयी एवं एसडीेम और क्षेत्रीय थाना में भी इसका सूचना दी गयी थी।

संदीप जी ने कहा आचार्य इंस्टीट्यूट निरंतर इसी तरह विद्यार्थियों के सिलेक्शन के लिए कार्य करता रहेगा, और इससे भी बेहतर रिजल्ट के लिए छात्रों को तैयार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Previous post दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के सालेकसा-दरेकसा रेल खंड के बीच में अप एवं डाउन रेलवे लेवल क्रॉसिंग पर गिर्डर लौंचिंग का कार्य किया जाएगा
Next post आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (ऐईएसएल) बिलासपुर के 31 छात्र नीट यूजीसी 2024 में टॉप स्कोरर
error: Content is protected !!